टी20 वर्ल्ड कप में खेलने वाले 8 भारतीय खिलाड़ियों को IPL टीमों ने रिटेन करने से किया मना

टी20 वर्ल्ड कप में खेलने वाले 8 भारतीय खिलाड़ियों को IPL टीमों ने रिटेन करने से किया मना

प्रेषित समय :09:40:15 AM / Tue, Nov 30th, 2021

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के लिए आज बड़ा दिन है. टी20 लीग की 8 पुरानी टीमें रिटेन करने वाले खिलाड़ियों के नाम का खुलासा करेंगी. बीसीसीआई ने पिछले दिनों लखनऊ और अहमदाबाद 2 नई टीमों को टी20 लीग से जोड़ा है. दोनों के ऑक्शन से बोर्ड को लगभग 13 हजार करोड़ रुपए भी मिले हैं. आईपीएल की 8 टीमों की बात की जाए तो उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में उतरने वाले 8 भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन करने से मना कर दिया है. 

सबसे पहले बात केएल राहुल की. उन्हें पिछले दिनों टीम इंडिया का टी20 टीम का नया उपकप्तान बनाया गया है. वे पंजाब किंग्स के कप्तान थे. लेकिन वे खुद टीम से अलग हो रहे हैं. उनके लखनऊ से जुड़ने की खबर आ रही है. उन्होंने बतौर बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा.

हार्दिक पंड्या फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भी उन्हें नहीं चुना गया. साउथ अफ्रीका सीरीज से उनके हटने की खबरें आ रही हैं. वे अभी गेंदबाजी करने के लिए पूरी तरह फिट नहीं हैं. 

सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन टी20 में अच्छा रहा है. लेकिन मुंबई इंडियंस की ओर से दोनों खिलाड़ियों को रिटेन किए जाने की संभावना कम है. 

लेग स्पिनर राहुल चाहर भी रिटेन नहीं होंगे. मुंबई ने सबसे अधिक 5 बार टी20 लीग का खिताब जीता है.

शार्दुल ठाकुर ने आईपीएल 2021 में सीएसके की ओर से शानदार प्रदर्शन किया था. सीएसके ने खिताब भी जीता था. लेकिन टीम की ओर से उन्हें रिटेन किए जाने की संभावना नहीं है. 

आर अश्विन को भी टी20 वर्ल्ड कप में 4 साल बाद टी20 इंटरनेशनल खेलने का मौका मिला था. उनके दिल्ली कैपिटल्स की ओर से रिटेन किए जाने की उम्मीद कम ही है.

मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन भी टी20 में अच्छा नहीं रहा है. शमी पंजाब किंग्स से जबकि भुवनेश्वर सनराइजर्स हैदराबद से आईपीएल 2021 में खेले थे. ऐसे में ये सभी 8 खिलाड़ी अब मेगा ऑक्शन में शामिल होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कानपुर टेस्ट मैच: न्यूजीलैंड ने भारत के हाथों से छीनी जीत, ड्रॉ रहा टेस्ट सीरीज का पहला मैच

कानपुर टेस्ट मैच : अक्षर पटेल- अश्विन की घातक गेंदबाजी से न्यूजीलैंड, 296 रनों पर ढेर, भारत ने ली 49 रनों की मजबूत बढ़त

दो अप्रैल से हो सकती है आईपीएल 2022 की शुरुआत, खेले जाएंगे 74 मैच

आईपीएल 2022 के सभी मैच भारत में ही होंगे, कोरोना के कारण 2021 में आधे मैच यूएई में खेले गए थे

IND vs NZ: रांची में भारत और न्यूजीलैंड मैच में सौ फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति

यूएस ओपन चैम्पियन मेदवेदव जीते, बेरेटिनी चोटिल होने के कारण मैच से हटे

Leave a Reply