नागपुर: जैश के निशाने पर आरएसएस मुख्यालय, बड़े नेताओं को भी खतरा, सुरक्षा बढ़ाई

नागपुर: जैश के निशाने पर आरएसएस मुख्यालय, बड़े नेताओं को भी खतरा, सुरक्षा बढ़ाई

प्रेषित समय :21:48:53 PM / Fri, Jan 7th, 2022

नागपुर. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) का नागपुर स्थित मुख्यालय इस वक्त आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के निशाने पर है. खुफिया सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक जैश के आतंकियों ने हाल में संघ मुख्यालय की रेकी की है. सूत्रों के मुताबिक संघ के बड़े नेता भी आतंकियों के निशाने पर हैं.

नागपुर के कमिश्नर अमितेश कुमार ने बताया है कि कुछ दिनों पहले नागपुर में जैश-ए-मुहम्मद के कुछ लोग आये थे और कई महत्वपूर्ण ठिकानों की उन्होंने रेकी की है, जिसके बाद इन ठिकानों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. हालांकि मामला संवेदनशील होने की वजह से पुलिस कमिश्नर ने अधिक जानकारी देने से साफ मना कर दिया है.

फोटोग्राफी और ड्रोन उड़ाने पर पाबंदी

शहर के पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि संघ मुख्यालय परिसर और उसके पास के इलाकों में फोटोग्राफी और ड्रोन उड़ाने पर पाबंदी लगा दी गई है. ठीक इसी तरह की सावधानी अन्य जगहों को लेकर भी बरती जा रही है. कमिश्नर के मुताबिक आतंकियों ने करीब 2-3 महीने पहले संघ मुख्यालय की रेकी की थी. लेकिन इसके बारे में पुलिस के अधिकारियों को बाद में जानकारी लगी.

साल 2006 में संघ मुख्यालय पर आंतकी हमला किया गया था

बता दें कि साल 2006 में संघ मुख्यालय पर आंतकी हमला किया गया था. तब सुबह चार बजे एक लाल बत्ती वाली एंबेस्डर कार में पहुंचे आतंकियों को सुरक्षाकर्मियों ने मार गिराया था.

आतंकियों को मार गिराने के बाद जब पुलिस ने कार की तलाशी ली थी तो उससे तीन एके 56, पांच किलो आरडीएक्स और 14 हैंड ग्रेनेड बरामद हुए थे. साथ ही पुलिस को एक टिफिन बॉक्स में भी आरडीएक्स बरामद हुआ था. तब सभी आतंकियों को लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित बताया गया था. तब कहा गया था कि ये हमला पूरे देश में सांप्रदायिक हिंसा फैलाने के मंतव्य के साथ किया गया था. लेकिन पुलिस ने इसे नाकाम कर दिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नागपुर में 2 महिला डॉक्टर्स ने जीवन भर साथ रहने का किया फैसला

पटना जाने वाली गो फर्स्ट फ्लाइट के इंजन में खराबी की चेतावनी, विमान ने नागपुर में की इमरजेंसी लैंडिंग

नागपुर पुलिस ने गंगा जमुना क्षेत्र में वेश्यावृत्ति पर स्थायी प्रतिबंध लगाया, यहां 188 वेश्यालय हैं

नागपुर से बांदा जा रही यात्री बस जबलपुर में हाइटेंशन लाइन के पोल से टकराई, बाल-बाल बचे 55 यात्री

नागपुर से नकली नोट लाकर जबलपुर में चला रहा युवक गिरफ्तार

मुंबई में भारी बारिश, मराठवाड़ा में 10 की मौत, 205 पशु बहे, 28 घर क्षतिग्रस्त, अमरावती, नागपुर और वर्धा में अलर्ट

Leave a Reply