प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक पर भी बिखरी-बिखरी दिख रही कांग्रेस

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक पर भी बिखरी-बिखरी दिख रही कांग्रेस

प्रेषित समय :09:38:30 AM / Fri, Jan 7th, 2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान हुई सुरक्षा में चूक को लेकर भी कांग्रेस बिखरी नजर आ रही है. मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी जहां इसे कोई चूक नहीं मानते हैं वहीं, उनकी ही पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने इसे दुर्भायपूर्ण करार दिया है. उन नेताओं में पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ और राज्यसभा सांसद मनीष तिवारी जैसे नाम शामिल हैं.

पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर कांग्रेस और भाजपा में आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. इस मुद्दे पर कांग्रेस के अंदर भी अलग-अलग राय हैं. पार्टी के कई नेता अपनी ही सरकार पर सवाल उठा रहे हैं. इससे आने वाले दिनों में पार्टी की मुश्किल बढ़ सकती है.

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ के बाद लोकसभा सांसद मनीष तिवारी ने भी पार्टी लाइन से अलग अपनी बात रखी है. मनीष ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए इस पूरे मामले की जांच हाईकोर्ट के मौजूदा न्यायाधीश से कराने की मांग की है.

मनीष तिवारी ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक का मामला दुर्भाग्यपूर्ण था. ऐसा नहीं होना चाहिए था. वह बेहद बारीकी से पूरे विवाद को देख रहे हैं. उन्होंने आगे कहा, ''प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर संसद में एक कानून बना है, जिसे एसपीजी एक्ट कहा जाता है. 2019 में इस एक्ट में संशोधन किया गया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक एक संवेदनशील मामला है. इसे राजनीतिक फुटबॉल नहीं बनाना चाहिए. सही तथ्यों को सामने लाने के लिए हाईकोर्ट के मौजूदा न्यायाधीश से मामले की जांच करानी चाहिए.''

मनीष तिवारी की यह टिप्पणी उस वक्त आई है, जब पंजाब सरकार न्यायमूर्ति (सेवानितृत्त) महताब सिंह गिल और अनुराग वर्मा की समिति बना चुकी है. मालूम हो कि इससे पहले पार्टी नेता सुनील जाखड़ भी इस मुद्दे पर चन्नी सरकार को घेर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि पंजाब में जो कुछ हुआ, वह स्वीकार्य नहीं है. प्रधानमंत्री को रैली स्थल तक पहुंचने के लिए सुरक्षित रास्ता दिया जाना चाहिए था.

जाखड़ ने कहा था यह पंजाबियत के खिलाफ

पंजाब के वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने बुधवार को कहा था कि फिरोजपुर की रैली के लिए प्रधानमंत्री को सुरक्षित मार्ग उपलब्ध कराया जाना चाहिए था. उन्होंने कहा, ''आज जो हुआ, वह अस्वीकार्य है. यह पंजाबियत के खिलाफ है. देश के प्रधानमंत्री को फिरोजपुर में भाजपा की रैली को संबोधित करने के लिए सुरक्षित मार्ग उपलब्ध कराया जाना चाहिए था. इसी तरह लोकतंत्र कार्य करता है.''

चन्नी ने बताया इसे प्रधानमंत्री की नौटंकी

प्रधानमंत्री के पंजाब दौरे के दौरान ''सुरक्षा चूक'' को लेकर भाजपा की आलोचना का सामना कर रहे मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी की ''जान को खतरे की नौटंकी'' का उद्देश्य राज्य में ''लोकतांत्रिक ढंग से चुनी गई सरकार को गिराने" का है. चन्नी ने कहा कि प्रधानमंत्री देश के एक सम्मानित नेता हैं, लेकिन उनके कद के नेता को इस तरह की ''घटिया नौटंकी'' में शामिल होना शोभा नहीं देता.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक: भाजपा ने मशाल जुलूस निकाला, कहा कांग्रेस देश से माफी मांगे, कांग्रेस ने कहा राजनैतिक स्वार्थ के लिए देश को शर्मसार किया

भीलवाड़ा में कांग्रेस महिला पार्षद में तालाब में छलांग लगा किया सुसाइड

अभिमनोजः भगवंत मान बनेंगे आप के सीएम फेस! कांग्रेस का सियासी दबाव कम होगा?

बरेली में कांग्रेस की मैराथन में भगदड़, कई लड़कियां हुईं घायल

Leave a Reply