जयंत चौधरी नहीं लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव, 24 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करेगी रालोद

जयंत चौधरी नहीं लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव, 24 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करेगी रालोद

प्रेषित समय :13:52:44 PM / Sat, Jan 8th, 2022

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी खबर आई है. अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन का ऐलान कर चुके राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) प्रमुख जयंत चौधरी यूपी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. शुक्रवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद जयंत चौधरी ने ऐलान किया कि वह आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लडेंगे. जयंत चौधरी का यह ऐलान ऐसे वक्त में आया है, जब खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सपा प्रमुख अखिलेश यादव चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं.

सूत्रों के हवाले से बताया कि शुक्रवार को हुई रालोद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए रालोद के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि जयंत चौधरी चुनाव नहीं लड़ेंगे. रालोद ने शुक्रवार को पार्टी नेताओं के सामने सपा के साथ अपने गठबंधन की औपचारिक घोषणा की. एक दिन पहले जयंत चौधरी अखिलेश यादव से मिलने लखनऊ आए थे. गोंडा में एक संवाददाता सम्मेलन में अखिलेश यादव ने मीडियाकर्मियों से कहा था कि दोनों पार्टियों के बीच समझौते को अंतिम रूप दे दिया गया है.

जयंत चौधरी के करीबी एक नेता ने कहा कि पार्टी पश्चिमी यूपी के जिलों की 24 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जिनमें गौतम बौद्ध नगर, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर और बागपत शामिल हैं. इसके अलावा, आठ सपा नेता इस क्षेत्र में रालोद के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ेंगे. बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि चुनाव से पहले पार्टी 15 जनवरी से 12 फरवरी तक “गांव-गली दस्तक” कार्यक्रम शुरू करेगी, जो पूर्व रालोद प्रमुख अजीत सिंह की जयंती का प्रतीक है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव यादव की तरह ही जयंत चौधरी ने कभी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा है. सूत्रों की मानें तो सपा-रालोद गठबंधन के सत्ता में आने पर भी जयंत चौधरी सरकार में कोई भूमिका नहीं निभा सकते हैं, क्योंकि इसके बदले वह राज्यसभा में एक सीट की चाहत रखेंगे. यानी जयंत चौधरी राज्यसभा जाने का प्लान बना रहे हैं. बता दें कि जयंत गुरुवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री सोमपाल शास्त्री के साथ लखनऊ पहुंचे थे और अखिलेश के आवास पर उनसे मुलाकात की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में चुनाव से पहले उपभोक्ताओं को मिली बड़ी राहत, कम हुए शहरों में बिजली के दाम

यूपी के मुसलमानों को लेकर असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा बयान, किया ये दावा

CDS जनरल बिपिन रावत के नाम पर होगा यूपी का मैनपुरी सैनिक स्कूल, योगी सरकार ने की घोषणा

यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने किया चुनाव समिति का ऐलान, सीएम योगी समेत बने 19 सदस्य

यूपी चुनाव से पहले दिखने लगा है कोरोना का असर, सियासी दलों ने रद्द की रैलियां

Leave a Reply