महाकाल की शरण में केरल गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान, आरती-जप किया

महाकाल की शरण में केरल गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान, आरती-जप किया

प्रेषित समय :15:54:48 PM / Sat, Jan 8th, 2022

उज्जैन. केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान शनिवार सुबह उज्जैन महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग की आरती में शामिल हुए. वे सुबह 7.30 बजे महाकाल मंदिर पहुंचे. राज्यपाल शिव भक्ति में रमे हुए नजर आए. उन्होंने ? नम: शिवाय मंत्र का जाप भी किया.

पूजन के बाद राज्यपाल ने कहा, भगवान महाकाल से क्या मांगा, ये तो बताना नहीं चाहिए, फिर भी मैंने देश का कल्याण और प्रगति मांगी है. देश बड़े संकट से गुजर रहा है. भगवान से यही प्रार्थना की है कि दुनिया कोरोना संकट से बाहर आए. देश फिर तेजी से विकास की ओर आगे बढ़े.

विधि-विधान से किया महाकाल का पूजन

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान शुक्रवार शाम को उज्जैन पहुंच गए थे. उन्होंने देवास रोड स्थित सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम किया. वे शनिवार सुबह आरती में शामिल होने महाकाल मंदिर पहुंचे. राज्यपाल ने विधि-विधान से भगवान महाकाल का पूजन किया. पुजारियों ने आरती करवाई.

स्ष्ठरू ने सम्मानित किया

आरती के बाद स्ष्ठरू गोविंद दुबे और महाकाल मंदिर के सहायक प्रशासनिक अधिकारियों ने शॉल-श्रीफल और महाकाल का प्रसाद देकर राज्यपाल का सम्मान किया. इसके बाद राज्यपाल इंदौर रोड पर एक अन्य कार्यक्रम में भी शामिल हुए.

शाह बानो प्रकरण में राजीव गांधी से टकराव पर आए थे चर्चा में

23 अप्रैल 1985 को सुप्रीम कोर्ट ने शाह बानो केस में ऐतिहासिक फैसला दिया था. इसमें मुस्लिम महिलाओं के लिए तलाक के बाद भरण-पोषण भत्ता देने का प्रावधान किया गया था. इस फैसले का मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कड़ा विरोध किया था. इसी दबाव में राजीव तत्कालीन गांधी सरकार ने मुस्लिम महिला अधिनियम, 1986 पारित करा दिया. राजीव गांधी के इस यू-टर्न से ही नाराज होकर आरिफ मोहम्मद खान ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केरल के स्कूल में सर और मैडम कहने की प्रथा पर लगी रोक, अब शिक्षकों को केवल टीचर कहेंगे छात्र

केरल हाईकोर्ट ने खारिज की कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से पीएम मोदी की तस्वीर हटाने वाली याचिका, लगाया एक लाख का जुर्माना

केरल में दो राजनीतिक नेताओं की हत्या से अलाप्पुझा में तनाव का माहौल, धारा 144 लागू

केरल में बीजेपी नेता रंजीत श्रीनिवासन की हत्या से कोहराम, 12 घंटे के अंदर दो नेताओं की हत्या

केरल में 72% महिलाएं बोलीं- पत्‍नी को है सेक्स को न कहने का अधिकार

Leave a Reply