एमपी के जबलपुर में सरसंघचालक मोहन भागवत का 16 जनवरी को होगा आगमन, स्वयंसेवक परिवारों से करेगें भेंट, स्वातंत्र्य नाद कार्यक्रम स्थगित

एमपी के जबलपुर में सरसंघचालक मोहन भागवत का 16 जनवरी को होगा आगमन, स्वयंसेवक परिवारों से करेगें भेंट, स्वातंत्र्य नाद कार्यक्रम स्थगित

प्रेषित समय :18:42:52 PM / Sun, Jan 9th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए आगामी 16 जनवरी को जबलपुर में होने वाला राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ महाकौशल प्रांत का स्वातंत्र्य नाद कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है. वहीं सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत पूर्व से तय यात्रा क्रम के अनुसार 16 जनवरी को प्रात: करेली पहुंचकर नर्मदा परिक्रमा पर निकले संत स्वामी उत्तम से भेंट करेंगे, ततपश्चात उनका जबलपुर आगमन होगा, यहां पर श्री भागवत कुछ स्वयंसेवक परिवारों से भेंट करेगें, 17 जनवरी को प्रात: वे जबलपुर से प्रस्थान करेगें. इस आशय की जानकारी डाक्टर संघ के प्रांत संघ चालक प्रदीप दुबे ने पत्रकारों को चर्चा में दी है. इस मौके पर प्रांत प्रचार प्रमुख विनोद कुमार व नितिन भाटिया उपस्थित रहे.

पत्रकारों से चर्चा करे हुए प्रांत संघ चालक डाक्टर प्रदीप दुबे ने आगे बताया कि कोरोना की तीसरी लहर को लेकर भी संघ के स्वयंसेवकों ने कई तैयारियां की है. अब हम पहले से अधिक तैयारी के साथ हैं, 1 लाख आरोग्य मित्रों को कोरोना से बचाव का प्राथमिक प्रशिक्षण दिया गया है, जो महामारी से निपटने में महती भूमिका निभा सकेंगे. प्रांत की सभी बस्तियों व 18 सी मंडलों के स्तर तक इन आरोग्य मित्रों को कोरोना किट प्रदान किए जा रहे हैं.  इस किट में पीपीई किट, मास्क, थर्मल स्कैन, सैनीटाइजर व दवा इत्यादि शामिल है. प्रांत संघ चालक डाक्टर दुबे ने स्वयंसेवकों से आग्रह किया है कि कार्यक्रम स्थगित हुआ है, कार्य नहीं. संघ कार्य की गुणात्मकता बढ़ाने के प्रयास निरंतर चलते रहने चाहिए, कार्य विस्तार और दृढीकरण करते हुए सभी बस्तियों को शाखा युक्त बनाने के लक्ष्य की ओर हमें निरंतर बढ़ते रहना है, हमारे साझा प्रयासों से अपना देश सभी आपदाओं में से विजयी होकर निकलेगा ऐसा हमें पूर्ण विश्वास है.

12 जनवरी को आक्सीजन प्लांट का होगा उद्घाटन-

चर्चा के दौरान यह भी बताया गया कि 12 जनवरी को देवजी नेत्रालय में देवजी नेत्रालय तथा सेवा भारती के संयुक्त तत्वावधान में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया जा रहा है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ समस्त समाज का आह्वान करता है कि हम सब कोरोना नियमों का पालन कर व योग-प्राणायाम व स्वस्थ जीवनचर्या को अपनाकर कोरोना को परास्त करें.

1 से 7 फरवरी तक सूर्य नमस्कार होगा-

इसी तरह आगामी 1 से 7 फरवरी तक सभी स्वयंसेवक सूर्य नमस्कार महायज्ञ सप्ताह मनाएगे. जीवन को उल्लास देने वाला मकर संक्रमण पर्व बस्तियों के स्तर पर मनाया जाएगा, शाखाएं समाज की भागीदारी के साथ अपने वार्षिक उत्सव संपन्न करेंगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भगोड़ा घोषित अमित खम्परिया गिरफ्तार, जबलपुर से उमरिया जाते समय मंडला पुलिस ने दबोचा

जबलपुर में मालिक से विश्वासघात कर स्वयं पर चलवाई गोली, लुटवाए 4.84 लाख रुपए, 6 आरोपी गिरफ्तार

एमपी के जबलपुर में कोरोना की तीसरी लहर में पहली मौत की खबर, 152 पाजिटिव मामले निकलने से फिर हड़कम्प..!

एमपी के जबलपुर में पूर्व मंत्री की बेटी ने पति की प्रताडऩा से तंग आकर की आत्महत्या, बड़ी बहन ने पुलिस को दिया आडियो

जबलपुर में बड़ी बहन से दोस्ती, छोटी के साथ रेप..!

Leave a Reply