भगोड़ा घोषित अमित खम्परिया गिरफ्तार, जबलपुर से उमरिया जाते समय मंडला पुलिस ने दबोचा

भगोड़ा घोषित अमित खम्परिया गिरफ्तार, जबलपुर से उमरिया जाते समय मंडला पुलिस ने दबोचा

प्रेषित समय :13:52:50 PM / Sun, Jan 9th, 2022

जबलपुर. धोखाधड़ी के मामले में नैनपुर कोर्ट द्वारा 5 साल की सजा सुनाए जाने के बाद से फरार अमित खम्परिया को मंडला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपी जबलपुर से उमरिया जा रहा था. कटनी से उमरिया मार्ग पर मंडला की स्पेशल सेल ने उसे दबोच लिया. कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित कर रखा था. गिरफ्तारी के बाद अमित खम्परिया के दिल में अचानक दर्द उठा. इसके बाद उसे मंडला जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

जबलपुर में एक सामाजिक संगठन का स्वयंभू अध्यक्ष और टोल सहित कई तरह के ठेके चलाने वाला अमित खम्परिया के खिलाफ चिटलरबाजी के मामले में नैनपुर कोर्ट ने पांच साल की सजा सुनाई थी. मामले में अनिरूद्ध प्रसाद सिंह सहित अन्य को भी सजा सुनाई है. सजा के बाद से ही खम्परिया फरार चल रहा था. कोर्ट के आदेश पर मंडला पुलिस ने स्पेशल सेल गठित की थी. शनिवार को खम्परिया जबलपुर से कटनी होते हुए उमरिया निकला था. टॉवर लोकेशन के आधार पर मंडला पुलिस ने कटनी-उमरिया रोड पर उसे दबोच लिया.

नैनपुर अपर सत्र न्यायालय द्वारा 2011 -12 में टोल का ठेका चलाने वाले संजीवनी नगर जबलपुर निवासी अमित खम्परिया, उमेश पांडेय, अनिरुद्ध सिंह चतुर्वेदी, रामजी द्विवेदी व दशरथ तिवारी ने अपने कर्मचारियों रज्जन ठाकुर, अमित पांडेय, श्रीकांत शुक्ला शनि ठाकुर और अजय बाल्मीक को पथकर वसूली के लिए नियुक्त किया था. ये साजिश के तहत कान्हा टाइगर रिज़र्व में आने वाले लोगों से दो से तीन गुना तक कर वसूली करते थे और फिर मार्कर का उपयोग कर रसीदों में भी छेड़छाड़ कर काली शाही से कूटरचित रसीदें बना देते थे.

नैनपुर न्यायालय तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश डी.आर.अहिरवार ने रंजन ठाकुर, उमेश पांडे, अमित पांडे, अनिरुद्ध सिंह, श्रीकांत शुक्ला, सनी ठाकुर, अजय बाल्मीकि, अमित खम्परिया, रामजी द्विवेदी, व दशरथ प्रसाद तिवारी धोखाधड़ी, फर्जीवाड़ा मामले में 5 वर्ष की कठोर कारावास की सजा और अर्थदंड लगाया था. आरोपी रंजन अमित पांडे, श्रीकांत शुक्ला, सनी ठाकुर, अजय वाल्मीकि, अमित खम्परिया फरार तब से फरार थे. एक आरोपी उमेश पांडे का निधन हो चुका है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के मंत्री के करीबी इंदौर सेक्स स्कैंडल में फंसे, थाईलैंड की लड़कियों के साथ भाजयुमो के 3 नेता गिरफ्तार

एमपी के बैतूल में बिजली कटौती से परेशान 40 गांवों के किसानों ने खंडवा मार्ग पर किया चक्काजाम

जबलपुर में बड़ी बहन से दोस्ती, छोटी के साथ रेप..!

न्यू भेड़ाघाट से सेल्फी लेते वक्त गिरी बहू की भी लाश मिली, मुम्बई से जबलपुर घूमने आई थी सास-बहू..!

मुम्बई में आंतकी हमले की फर्जी खबर देने वाला युवक जबलपुर में गिरफ्तार..!

Leave a Reply