महाराष्ट्र सरकार की नई पाबंदी, राज्‍य में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, जिम और ब्यूटी सैलून रहेंगे बंद

महाराष्ट्र सरकार की नई पाबंदी, राज्‍य में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, जिम और ब्यूटी सैलून रहेंगे बंद

प्रेषित समय :09:29:23 AM / Sun, Jan 9th, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना के विस्फोटक मामलों के बीच उद्धव सरकार सख्ती बरत रही है.राज्य सरकार ने रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है. यह नाइट कर्फ्यू 10 जनवरी से प्रभावी होगा. नाइट कर्फ्यू के दौरान पांच से ज्यादा लोगों के एक साथ बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी. महाराष्ट्र सरकार की नई गाइडलाइन के मुताबिक स्विमिंग पूल, जिम, स्पा, ब्यूटी पार्लर, चिड़ियाघर, संग्रहालय और मनोरंजन पार्क बंद रहेंगे. वहीं बाल काटने वाले सैलून और मॉल 50 फीसदी क्षमता के साथ ही संचालित हो सकेंगे. सरकार ने यह कदम कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से उठाया है.

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले रफ्तार पकड़ रहे हैं. एक दिन में हजारों की संख्या में संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. यही वजह है कि सरकार ने नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है. 10 जनवरी से राज्य में रात के समय पाबंदियां जारी रहेंगी. इस दौरान पांच से ज्यादा लोग एक साथ बाहर नहीं निकल सकेंगे.

बढ़ते संक्रमण के बीच महाराष्ट्र सरकार ने नई कोरोना गाइडलाइन जारी की है. इसके मुताबिक राज्य में सभी स्कूल-कॉलेज 15 फरवरी तक बंद रहेंगे. वहीं रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू भी लगा दिया गया है. थिएटर और प्राइवेट ऑफिस 50 फीसदी क्षमता के साथ ही खोले जा सकेंगे.वहीं स्विमिंग पूल, टूरिस्ट प्लेस और जिम पूरी तरह से बंद कर दिए गए हैं. हालांकि मुंबई लोकल ट्रेन के सफर पर फिलहाल सरकार ने कोई पाबंदी नहीं लगाई है.

बता दें कि स्विमिंग पूल, टूरिस्ट प्लेस और जिमों में बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं. इस दौरान लोग एक दूसरे के कॉन्टैक्ट में आते हैं. इससे संक्रमण फैलने का खतरा और भी तेज हो जाता है. यही वजह है कि सरकार ने इन सभी गतिविधियों पर फिलहाल पूरी तरह से रोक लगा दी है. जिससे राज्य में फैल रहे संक्रमण पर लगाम कसी जा सके. महाराष्ट्र में आज कोरोना के 40 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. जिसमें अकेले मुंबई में कोरोना केस 20 हजार को पार कर गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रायपुर कोर्ट से महाराष्ट्र पुलिस को 6 जनवरी तक कालीचरण की मिली ट्रांजिट रिमांड

महाराष्ट्र: 10 मंत्री और 20 विधायक कोरोना संक्रमित, डिप्टी सीएम बोले- लगेंगे कड़े प्रतिबंध

बुल्ली बाई एप मामले में महाराष्ट्र पुलिस की कार्रवाई, मुख्य आरोपी हुआ गिरफ्तार

महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना के 3900 नए केस, ओमिक्रॉन के कुल मामले 252

महाराष्ट्र में 13 गुना अधिक तेजी से बढ़े कोरोना केस, राज्य सरकार बोली- डरावनी स्थिति

Leave a Reply