योगी सरकार ने स्वीकार किया कानपुर के कमिश्नर रहे असीम अरुण का VRS, कन्नौज सदर से लड़ेंगे चुनाव

योगी सरकार ने स्वीकार किया कानपुर के कमिश्नर रहे असीम अरुण का VRS, कन्नौज सदर से लड़ेंगे चुनाव

प्रेषित समय :16:00:13 PM / Sun, Jan 9th, 2022

कानपुर. यूपी सरकार के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी असीम अरुण अब खाकी के बाद खादी लिबास पहनेंगे. कानपुर कमिश्नर रहे असीम अरुण का स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का आवेदन राज्य की योगी सरकार ने स्वीकार कर लिया है. 1994 बैच के आईपीएस अफसर असीम अरुण ने शनिवार को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना के लिए राज्य के डीजीपी मुकुल गोयल को आवेदन दिया और इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, असीम अरुण के स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के आवेदन का योगी सरकार ने मंजूर कर लिया है. यूपी की राजनीतिक हलकों में इस बात की जोरों से चर्चा है कि वे बीजेपी के टिकट पर कन्नौज सदर से यूपी विधानसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. क्योंकि वह मूल रूप से कन्नौज के ठठिया के गांव खैर नग के मूल निवासी हैं. कन्नौज को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है और पिछले लोकसभा चुनाव ने बीजेपी ने यहां समाजवादी पार्टी को मात दी थी.

पुलिस की नौकरी छोड़कर राजनीति के मैदान पर नई पारी का ऐलान करने वाले कानपुर के पहले पुलिस कमिश्नर मूलरूप से कन्नौज के रहने वाले हैं. उनके पिता श्रीराम अरुण दो बार सूबे के डीआईजी रहे हैं.उन्ही के नक्शेकदम पर चलते हुए असीम अरुण ने पुलिस की नौकरी को चुना और 1994 में आईपीएस बने. वह हाथरस, बलरामपुर, गोरखपुर, अलीगढ़, सिद्धार्थनगर सहित कई जिलों के कप्तान रह चुके हैं. असीम अरुण का अपने पैतृक गांव से गहरा ताल्लुक रहा है. पिता की पुण्यतिथि पर वह अपने गांव आते रहे हैं. इस साल भी उन्होंने पिता की पुण्यतिथि पर बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया था, जिसमें कई सीनियर अफसर और नेता भी पहुंचे थे. गांव में ही उनके पिता की ओर से स्थापित स्कूल का संचालन भी होता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम योगी का दावा- पाकिस्तान और बांग्लादेश से निकाले गए हिन्दुओं को दी माफियाओं से मुक्त कराई जमीन

योगी सरकार की श्रमिकों को सौगात, 4 महीने तक हर महीने मिलेगा 500 रुपए भरण पोषण भत्ता

योगी सरकार का बड़ा ऐलान: घरेलू बिजली बिल और ट्यूबवेल के बिल में दी जाएगी 50 फीसदी की छूट

CDS जनरल बिपिन रावत के नाम पर होगा यूपी का मैनपुरी सैनिक स्कूल, योगी सरकार ने की घोषणा

यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने किया चुनाव समिति का ऐलान, सीएम योगी समेत बने 19 सदस्य

CM योगी आदित्यनाथ ने किया बच्चों के वैक्सीनेशन अभियान का शुभारंभ, बोले- ओमिक्रॉन से घबराएं नहीं

Leave a Reply