मूछों के कारण सस्पेंड होने वाले मध्य प्रदेश के पुलिस कांस्टेबल का निलंबन निरस्त

मूछों के कारण सस्पेंड होने वाले मध्य प्रदेश के पुलिस कांस्टेबल का निलंबन निरस्त

प्रेषित समय :13:43:28 PM / Mon, Jan 10th, 2022

भोपाल.  देशभर में अपना परचम फहराने वाले साहसी अभिनंदन की मूछों को कॉपी करना मध्य प्रदेश के सिपाही को महंगा पड़ गया, उसे अधिकारियों ने निलंबित कर दिया, लेकिन जब पूरे महकमे पर दबाव बना तो निलंबन निरस्त कर दिया गया. इसके बाद सोशल मीडिया पर जमकर यह मैसेज वायरल हो रहा है कि फिर अभिनंदन जीता इस बार मूछों के कारण आई थी मुसीबत.

मध्य प्रदेश पुलिस में सिपाही के पद पर पदस्थ राकेश राणा ने कुछ सालों पहले महीनों पहले अभिनंदन जैसा लुक रखने के लिए उनकी मूछों की कॉपी कर ली. यह बात पुलिस मुख्यालय में पदस्थ एआईजी प्रशांत शर्मा को पसंद नहीं आई. उन्होंने राकेश राणा को मुझे कटवाने को कहा. जब उनके आदेश का पालन नहीं हुआ तो राकेश राणा को निलंबित कर दिया गया. इसके बावजूद राकेश राणा पीछे हटने को तैयार नहीं हुआ. सिपाही का कहना था कि वह किसी भी कीमत पर मूछों को नहीं कटवाएगा. इसके बाद अधिकारियों का निलंबन आदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसके चलते लोगों की तीखी प्रतिक्रिया आने लगी लोगों ने सोशल मीडिया पर आदेश के खिलाफ जमकर टिप्पणी की. मामला वरिष्ठ अधिकारियों के पास पहुंचा तो एडीजी अनिल कुमार मामले को संज्ञान में लेते हुए निलंबन निरस्त कर दिया. हालांकि राकेश राणा को अभी लिखित आदेश नहीं मिला है लेकिन मौखिक आदेश के आधार पर उन्हें पुलिस मुख्यालय की एमटी की शाखा में पदस्थ कर दिया गया है.

पुलिसकर्मियों के टर्नआउट को लेकर भी पुलिस मुख्यालय ने मैन्युअल बना रखा है. इस मैन्युअल के अनुसार उन्हें हेयरकट रखना होती है. हालांकि मूंछो को लेकर कोई अलग से मैनुअल में नहीं लिखा गया है. आमतौर पर पुलिसकर्मी मूंछे तो रखते हैं मगर अभिनंदन जैसी मूंछ को लेकर पहली बार ऐसा विवाद सामने आया है. इस पूरे मामले को लेकर खुले तौर से अधिकारी कोई टिप्पणी नहीं दे रहे हैं मगर इतना जरूर कहा जा रहा है कि उनका उद्देश्य गलत नहीं था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में कोरोना की रफ्तार और तेज, 190 पाजिटिव मामले मिले

एमपी के जबलपुर में कोरोना की रफ्तार और तेज, 190 पाजिटिव मामले मिले

एमपी के जबलपुर में योगेन्द्र ठाकुर भाजयुमो-रुपा राव महिला मोर्चा को महानगर अध्यक्ष बनाया गया

यूपी में मूंछे रखने पर पुलिस कर्मी सम्मानित होते है, एमपी में सस्पेंड, भोपाल में आरक्षक ने कहा, राजपूत हूं, नौकरी भले ही न रहे, मूंछ नहीं कटेगी..!

एमपी के जबलपुर में सरसंघचालक मोहन भागवत का 16 जनवरी को होगा आगमन, स्वयंसेवक परिवारों से करेगें भेंट, स्वातंत्र्य नाद कार्यक्रम स्थगित

Leave a Reply