यूपी में मूंछे रखने पर पुलिस कर्मी सम्मानित होते है, एमपी में सस्पेंड, भोपाल में आरक्षक ने कहा, राजपूत हूं, नौकरी भले ही न रहे, मूंछ नहीं कटेगी..!

यूपी में मूंछे रखने पर पुलिस कर्मी सम्मानित होते है, एमपी में सस्पेंड, भोपाल में आरक्षक ने कहा, राजपूत हूं, नौकरी भले ही न रहे, मूंछ नहीं कटेगी..!

प्रेषित समय :20:32:39 PM / Sun, Jan 9th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. एमपी के भोपाल में एक पुलिस आरक्षक राकेश राणा को मूंछे रखना निलम्बन का कारण बन गया, उसे को-आपरेटिव फ्राड व लोकसेवा गारंटी के एआईजी प्रशांत शर्मा को उसकी मूंछे पंसद नहीं आई और उन्होने आरक्षक को मूंछे कटवाने के लिए कहा,  आरक्षक राकेश राणा ने आदेश का पालन नहीं किया, िजसके चलते सस्पेंड कर दिया. इधर सस्पेंड होने पर आरक्षक राकेश राणा ने कहा कि सर राजपूत हूं, नौकरी रहे या न रहे, मूंछे तो नहीं काटूगा, पुलिस की नौकरी में मूंछ तो अच्छी लगती है.

बताया गया है कि पुलिस आरक्षक राकेश राणा एमपी पूल भोपाल को-ऑपरेटिव फ्रॉड व लोक सेवा गारंटी के विशेष पुलिस महानिदेशक के वाहन चलाते थे, जिन्हे दो दिन पहले उन्हें सस्पेंड कर दिया गया. इसके आदेश एआईजी प्रशांत शर्मा ने जारी किया है. आदेश में कहा गया कि आरक्षक चालक राकेश राणा का टर्नआउट चेक करने पर पाया गया कि उसके बाल बढ़े हुए हैं, मूंछ अजीब डिजाइन में गले पर है, जिससे टर्नआउट अत्यधिक भद्दा दिखाई दे रहे हैं. आरक्षक राकेश को टर्नआउट को ठीक करने के लिए बाल एंव मूंछ उचित ढंग से कटवाने के लिए निर्देश दिए गए थे. राकेश ने आदेश का पालन नहीं किया जो  यूनिफार्म सेवा में अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है. इस कारण उन्होंने तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया जाता है. इधर आरक्षक राकेश राणा का कहना है कि सर मैं राजपूत हूं और मूंछ रखना मेरी शान है, नौकरी भले ही जाए पर मैं मूछें नहीं काटूंगा. मैं पहले से इसी तरह मूंछ रखे हुए हूं. पाकिस्तान सेना के हाथों पकडऩे जाने के बाद ग्रुप  कैप्टन अभिनंदन एक पहचान बन गए थे, उसके बाद से ही लोग उन्हें भी उनकी मूंछ के कारण अभिनंदन कहने लगे. मुझे निलंबन का आदेश मंजूर है, लेकिन मूंछ नहीं हटाऊंगा. वहीं दूसरी ओर यूपी के मेरठ में पिछले दिनों एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने एक आरक्षक आकाश को मूंछे रखने पर एक हजार रुपए का नगद इनाम व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है. हालांकि ऐसा कहा जाता है कि एमपी में भी पुलिस कर्मी को मूंछे रखने पर सम्मानित व पुरस्कृत किया जाता है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भोपाल डीआरएम ने सराहनीय कार्य करने वाले 20 रेल कर्मियों को किया सम्मानित

भोपाल से जबलपुर आए सब-इंस्पेक्टर ने शराब के नशे में धुत्त होकर होटल में किया हंगामा..!

भोपाल में कु्त्तों के झुंड ने बच्ची को नौंच डाला, मानव अधिकार आयोग ने नगर निगम-स्वास्थ्य विभाग से मांगा जवाब

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को भोपाल एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया, OBC आंदोलन में होना था शामिल

भोपाल समेत कई शहरों में दिलीप बिल्डकॉन पर CBI छापा, पार्टनर समेत 4 से पूछताछ

कैप्टन वरुण सिंह का पार्थिव देह भोपाल पहुंचा, 17 को होगा अंतिम संस्कार

Leave a Reply