एमपी के जबलपुर में कोरोना की रफ्तार और तेज, 190 पाजिटिव मामले मिले

एमपी के जबलपुर में कोरोना की रफ्तार और तेज, 190 पाजिटिव मामले मिले

प्रेषित समय :21:18:42 PM / Sun, Jan 9th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार दिनों दिन तेज होती जा  रही है, आज भी जबलपुर में 190 कोरोना संक्रमित  मरीज मिले है, जो जबलपुर के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है. यही रफ्तार रही तो एक बार फिर लोगों को फिर घरों में कैद होने के लिए मजबूर होना पड़ेगा.

बताया जाता है कि कोरोना की रफ्तार को रोकने के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे है, इसके बाद भी लोगों में कोरोना संक्रमण को लेकर गंभीरता नजर नहीं आ रही है, अभी भी लोग न तो मास्क का उपयोग कर रहे है न ही सोशल डिस्टेसिंग का पालन कर रहे है, नतीजा यह है कि कोरोना संक्रमणक रफ्तार और तेज होती जा रही है. आज भी जबलपुर में कोरोना संक्रमण के 190 पाजिटिव मामले सामने आए है, वहीं 12 पीडि़तों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है. यदि अभी भी सतर्कता नहीं बरती गई तो संक्रमण की रफ्तार और भी तेज होने में वक्त नहीं लगेगा. गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण न फैले इसके लिए अब शहर में पुलिस द्वारा सख्ती बरती जा रही है बिना मास्क पहनकर निकलने वालों पर चालानी कार्यवाही की जा रही है, जिससे लोग मास्क पहनकर ही निकले.

फ्रंट लाइन वर्कर्स, 60 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों को प्रिकाशन डोज लगाया जाएगा-

कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के तहत सोमवार 10 जनवरी से हेल्थकेयर वर्कर्सए फ्रंटलाइन वर्कर्स एवं 60 वर्ष से अधिक आयु के गम्भीर बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों को प्रिकॉशन डोज लगाई जायेगी . इसके लिये जबलपुर शहर में 39 टीकाकरण केंद्र बनाये गये हैं . जिले के ग्रामीण क्षेत्र में भी हेल्थकेयर एवं फ्रंटलाइन वर्कर्स को प्रिकॉशन डोज लगाने वर्कप्लेस पर टीकाकरण केंद्र बनाये जा रहे हैं . कोरोना वैक्सीन का प्रिकॉशन डोज ऐसे हेल्थकेयर एवं फ्रंटलाइन वर्कर्स तथा गम्भीर बीमारियों से ग्रसित 60 वर्ष की आयु के व्यक्तियों को ही लगाया जायेगा जिनकी वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाये 39 सप्ताह या नौ माह की अवधि पूरी हो गई है . ऐसे लोगों को कोविन पोर्टल से पूर्व से पंजीकृत मोबाइल नम्बर पर एसएमएस भेजे जा रहे हैं .

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र: राज्य सरकार ने कोरोना पाबंदियों में किया बदलाव, यहा है नई गाइडलाइंस

देश में बढ़ते कोरोना के बीच आज समीक्षा बैठक करेंगे पीएम मोदी

सुप्रीम कोर्ट के चार जज कोरोना संक्रमित, रजिस्‍ट्री के 150 कर्मचारी भी क्वारंटीन

देश में बेकाबू कोरोना के आज 1 लाख 59 हजार से ज्यादा नए केस दर्ज, ओमिक्रोन से 3623 लोग संक्रमित

बाहुबली के कटप्पा सत्‍यराज को हुआ कोरोना, चेन्नई के अस्पताल में भर्ती

Leave a Reply