बीएसपी जल्द जारी करेगी प्रत्याशियों की सूची, मायावती का दावा-यूपी और पंजाब में बनाएंगे सरकार

बीएसपी जल्द जारी करेगी प्रत्याशियों की सूची, मायावती का दावा-यूपी और पंजाब में बनाएंगे सरकार

प्रेषित समय :09:43:23 AM / Mon, Jan 10th, 2022

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी जल्द ही उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करेगी. लखनऊ में पार्टी प्रमुख मायावती ने भरोसा जताया है कि वह यूपी और पंजाब में सरकार बनाने जा रही हैं और यूपी में पार्टी अकेले 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि इस बार उत्तराखंड में भी पार्टी का प्रदर्शन होगा. बीएसपी चीफ ने बीजेपी पर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग की आशंका जताते हुए चुनाव आयोग से निष्पक्ष चुनाव की मांग की है. वहीं मायावती ने परोक्ष तौर पर समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि 10 मार्च को 400 सीटों को जीतने वालों का सपना टूट जाएगा.

लखनऊ में अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में बीएसपी चीफ मायावती ने कहा कि बीएसपी ने उत्तर प्रदेश में किसी के साथ कोई गठबंधन नहीं है और पार्टी राज्य में अकेले 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं राज्य में प्रत्याशियों के अंतिम चयन के लिए लखनऊ स्थित प्रदेश कार्यालय में पार्टी के खास लोगों के साथ बैठक की गई है और बीएसपी चीफ ने दावा किया है कि पार्टी 2022 में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी. मायावती ने कहा कि बीएसपी देश की सबसे अनुशासित पार्टी है और पार्टी के सभी प्रत्याशी, नेता और कार्यकर्ता चुनाव आयोग की आचार संहिता का पालन करेंगे. मायावती ने कहा कि सरकारी तंत्र में चुनाव आयोग का डर जरूरी है और चुनाव आयोग ने स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए सख्त कदम उठाए.

बीएसपी चीफ ने कहा कि राज्य में हो रहे चुनाव को धार्मिक रंग दिया जा रहा है और चुनाव आयोग को भी इस मामले में संज्ञान लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में चुनाव के दौरान सत्ता और चुनावी हितों को साधने के लिए धर्म का अनुचित इस्तेमाल किया जा रहा है.

बीएसपी चीफ मायावती ने समाजवादी पार्टी का बगैर नाम लेते हुए कहा कि 10 मार्च को राज्य में 400 सीटें जीतने वालों का सपना टूट जाएगा. उन्होंने कहा कि कुछ दलों ने कई दलों के साथ गठबंधन किया है और चुनाव के बाद उन्हें सच्चाई मालूम चलेगी. असल में राज्य में बीएसपी अकेले चुनाव लड़ रही है. मायावती ने कहा कि अगर बीजेपी चुनाव में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग नहीं करती है तो वह कभी चुनाव नहीं जीत सकती है.

बीएसपी चीफ मायावती ने कहा कि चुनाव में पार्टी बड़ी जीत हासिल करेगी. भले ही राज्य में चुनाव सर्वे एजेंसियां, मीडिया बीएसपी को दौड़ से बाहर दिखा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सर्वे एजेंसियां भेदभाव करती हैं और 2007 में भी मीडिया और सर्वे एजेंसियों ने बीएसपी के साथ भेदभाव किया था. लेकिन उसके बावजूद यूपी में बीएसपी ने सरकार बनाई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना का कहर: दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू, यूपी में सख्त पाबंदी, तमिलनाडु में लॉकडाउन

यूपी में मूंछे रखने पर पुलिस कर्मी सम्मानित होते है, एमपी में सस्पेंड, भोपाल में आरक्षक ने कहा, राजपूत हूं, नौकरी भले ही न रहे, मूंछ नहीं कटेगी..!

यूपी: अखिलेश ने चुनाव आयोग से ही मांग लिया पैसा, बोले- डिजिटल चुनाव प्रचार में बीजेपी हमसे बहुत आगे

यूपी विस चुनाव में इस बार क्या कम नजर आएंगे दागी उम्मीदवार

योगी आदित्यनाथः यूपी में विधानसभा चुनाव का समय तो अच्छा है, लेकिन बाद में समय बदल रहा है?

Leave a Reply