ओडिशा सरकार की अभ्यर्थियों को बड़ी राहत, सरकारी नौकरी में उम्र सीमा 32 से बढ़ाकर 38 वर्ष की

ओडिशा सरकार की अभ्यर्थियों को बड़ी राहत, सरकारी नौकरी में उम्र सीमा 32 से बढ़ाकर 38 वर्ष की

प्रेषित समय :12:03:14 PM / Tue, Jan 11th, 2022

भुवनेश्वर. ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों को खुशखबरी दी है. दरअसल राज्य सरकार ने सरकारी नौकरी के लिए अधिकतम उम्र सीमा 32 साल से बढ़ाकर 38 साल कर दी है. सोमवार को हुई कैबिनेट की बैठक में इस फैसले पर मुहर लग गई है

मिली जानकारी के मुताबिक पंचायत चुनाव से पहले राज्य मंत्रिमंडल ने राज्य सरकार की सेवा में प्रवेश के लिए ऊपरी आयु सीमा को 32 वर्ष से बढ़ाकर 38 वर्ष कर दिया है. पंचायत चुनावों की अधिसूचना जारी होने से पहले बुलाई गई कैबिनेट बैठक में राज्य सरकार ने राज्य सिविल सेवाओं के लिए आयु में छूट देने का फैसला किया क्योंकि बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा बन रहा था.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सरकारी नौकरियों के लिए ऊपरी आयु सीमा बढ़ाने का निर्णय इसलिए लिया गया क्योंकि राज्य सिविल सेवा परीक्षाएं अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण नियमित अंतराल पर आयोजित नहीं की जा सकीं थी और उम्मीदवारों को उन अवसरों की संख्या से वंचित कर दिया गया था जो उन्हें सामान्यत: मिलते थे.

अधिकारियों ने कहा कि आयु में छूट के बारे में निर्णय लेते समय पिछले दो वर्षों में कोविड की स्थिति को भी ध्यान में रखा गया था. विभिन्न श्रेणियों जैसे एससी / एसटी, महिलाओं, विकलांग व्यक्तियों आदि के लिए आयु सीमा में भी वृद्धि की गई है.

वहीं, कैबिनेट ने ग्रामीण क्षेत्रों में मेगा पाइप जलापूर्ति की योजना के लिए एक निविदा को स्वीकृति दी थी. वहीं उन्होंने मयूरभंज जिले के दो प्रखंडों, कटक जिले के दो, संबलपुर के तीन प्रखंडों आदि की योजनाओं को मंजूरी देते हुए कहा कि अनुबंध की तिथि से दो वर्ष में सभी योजनाओं को पूरा कर लिया जायेगा. वहीं कैबिनेट ने अशासकीय महाविद्यालयों, कनिष्ठ महाविद्यालयों तथा उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों को भी अनुदान दिए जाने की स्वीकृति प्रदान करने की घोषणा की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Delhi Corona Update: DDMA का आदेश, दिल्ली के सभी निजी दफ्तर होंगे बंद

दिल्ली में रेस्टोरेंट में बैठकर खाने पर पाबंदी, बार पर भी लगी रोक, कोरोना के बढ़ते मामलों का असर

टिकट वितरण को लेकर BJP की आज दिल्ली में अहम बैठक, सीएम योगी समेत राज्य के बड़े नेता होंगे शामिल

दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा बलात्कार का कोई भी कृत्य दंडनीय, लेकिन वैवाहिक संबंध गुणात्मक रूप से भिन्न

बढ़ी पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता, पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी ने दिल्ली में बढ़ाई ठंड

Leave a Reply