इंदौर में कपड़े खरीदकर दुकानदार से बोला किडनैपर- बच्चे को देखना, पैसे लेकर आता हूं, फिर भाग निकला

इंदौर में कपड़े खरीदकर दुकानदार से बोला किडनैपर- बच्चे को देखना, पैसे लेकर आता हूं, फिर भाग निकला

प्रेषित समय :12:19:28 PM / Tue, Jan 11th, 2022

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर में ठगी का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. अनजान शख्स ने राह चलते कारोबारी के बेटे का अपहरण किया. फिर उसे कपड़े की दुकान पर बैठकर खरीदी कर फरार हो गया. पैसों के इंतजार में व्यापारी मासूम की देखरेख करता रहा. बाद में उसे ठगी का पता चला. दरअसल, इंदौर में शॉपिंग के लिए ऑटो पार्ट्स कारोबारी के 7 साल के बेटे को किडनैप करने का मामला सामने आया है. किडनैपर ने राह चलते एक सात के मासूम से एक कपड़े की दुकान का पता पूछ, उसे बातों में लगाया. फिर उसे कपड़े की दुकान पर साथ में ले गया. आरोपी ने दुकान से लगभग चार हजार रूपये के कपड़े खरीदे. फिर दुकानदार से कहा कि वह पैसे लाना भूल गया है, पास में ही उसका घर है , जब तक पैसे लाता हूं,बच्चा दुकान पर ही बैठा रहेगा

इसके साथ ही ठग ने दुकानदार को यह भी ताकीद किया कि वह बच्चे का ख्याल रखे. जब काफी देर तक वह शख्स लौटकर नहीं आया तो दुकानदार ने मासूम को पिता को फोन लगाने को कहा. तब मासूम ने कहा की वह उस शख्स को नहीं जानता. तब जाकर दुकानदार के भी होश उड़ गए. बच्चे को जब नजदीकी सदर बाजार थाने लेकर पहुंचे तो पता चला कि मासूम लगभग पांच घंटे से गायब है और पुलिस उसकी तलाश कर रही थी.

धार रोड स्थित बांक के रहने वाले ऑटो पार्ट्स कारोबार आरिफ सोमवार को पारिवारिक मांगलिक कार्यक्रम में शिरकत करने अपने ससुराल चंदन नगर गए थे. उनकी पत्नी और सात साल का बेटा आसिम भी साथ था. जब परिवार के सदस्य सभी घर के भीतर थे, तभी आसिम घर के बाहर खेल रहा था. बाहर अचानक खेलते-खेलते मासूम गायब हो गया. परिजनों ने नजदीकी चंदन नगर थाने में शिकायत भी की, जिस पर अज्ञात शख्स के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी. कंट्रोल रूम के माध्यम से पुलिस ने आसपास के इलाक़ों में प्रसारण भी करवाया , लेकिन जानकारी नहीं मिली. लगभग पांच घंटे बीत जाने के बाद सदर बाजार थाने पर मासूम को एक व्यापारी लेकर पहुंचा. पूछताछ में खुलासा हुआ की यह मासूम कोई और नहीं बल्कि चंदन नगर से गायब हुआ अपह्रत आसिम ही है.

आसिम ने पूछताछ में बताया कि वह जब घर के बाहर खेल रहा था तभी एक अनजान शख्स आया उसने एक दुकान के बारे में पूछा और उसे अपने साथ ले गया. रास्ते से उसने मासूम को ऑटो में बिठाया और लगभग पांच किलोमीटर दूर सदर बाजार लेकर पहुंचा. उसने यहां कपड़े खरीदे और अंत में दुकानदार को पर्स घर भूल आने का खाकर चकमा देकर गायब हो गया. आरोपी ने दुकानदार को  यहां कहा था कि उसका बेटा दुकानदार पर बैठा है . उसका थोड़ी देर ख्याल रखे. मासूम काफी देर तक दुकान पर ही बैठा रहा. दुकानदार को जब यह अहसास हुआ कि उसके साथ ठगी हो गई है और बच्चे का ठग से कोई संबंध नहीं है , तो वह उसे सदर बाजार थाने लेकर पहुंचा और पुलिस के सुपुर्द कर दिया.

सदर बाजार पुलिस ने चंदन नगर थाना पुलिस को मामले की जानकारी दी. तब परिजनों को भनक लगी कि जिसे परिवार और पुलिस मिलकर ढूंढ रहे है वह सदर बाजार थाने पर है. परिजनों ने बेटे को सकुशल थाने से अपने साथ ले लिया. चंदन नगर थाना प्रभारी दिलीप पूरी के मुताबिक़, सोमवार को एक परिवार के सदस्यों ने शिकायत की थी उनका बेटा नहीं मिल रहा. घर के बाहर से रहस्य्मयी ढंग से गायब  हो गया था. परिजनों की शिकायत पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की गई थी. कुछ देर बाद सात वर्षीय मासूम सदर बाजार इलाके से मिल गया था. जानकारी है कि कोई अनजान शख्स उसे अपने साथ ले गया था, कपड़े की खरीदी के बाद उसे दुकान पर बैठा छोड़ गया और गायब हो गया. जो शख्स मासूम को ले गया था वह CCTV में कैद हुआ था. उसके आधार पर आरोपी की तलाश की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में कोरोना की तीसरी लहर में संक्रमित युवती की मौत, जबलपुर में 242 कोविड पाजिटिव मिले

एमपी: बंदर की मौत पर भोज में 50 किमी. दूर से 5 हजार लोग खाने आए, 10 क्विंटल आटा और ढाई क्विंटल शक्कर लगी

एमपी हाईकोर्ट में अब वर्चुअली सुनवाई होगी, जिला न्यायालय में दो सुविधाएं, मुख्यपीठ सहित ग्वालियर-इंदौर खंडपीठ में आज से भौतिक सुनवाई पर रोक

एमपी के जबलपुर में 10 वर्षीय बच्ची के साथ रेप..!

एमपी में जबलपुर में हैत्थ केयर, फ्रंट लाइन वर्करों को लगने लगा प्रिकॉशन डोज

Leave a Reply