पाकिस्तान का मोस्ट वांटेड आतंकी मोहम्मद खुरासानी अफगानिस्तान में ढेर

पाकिस्तान का मोस्ट वांटेड आतंकी मोहम्मद खुरासानी अफगानिस्तान में ढेर

प्रेषित समय :12:59:43 PM / Tue, Jan 11th, 2022

इस्लामाबाद. प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान का प्रवक्ता और आतंकवादी समूह का सबसे वांटेड कमांडर खालिद बटली उर्फ मोहम्मद खुरासानी पाकिस्तान सीमा से लगे अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहार प्रांत में मारा गया है. पाकिस्तान  के रक्षा सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी. TTP ने पाकिस्तान में कई हमलों को अंजाम दिया है. इसमें 2014 में सैन्य स्कूल पर किया गया हमला, सबसे वीभत्स था, जिसमें 150 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई थी.

रक्षा सूत्रों ने विस्तृत जानकारी दिये बिना यहां बताया कि TTP कमांडर खुरासानी अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में मारा गया है. उन्होंने बताया कि वह पाकिस्तान में नागरिकों और सुरक्षा कर्मियों की हत्या में शामिल था. एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने खुरासानी के मारे जाने की पुष्टि की, लेकिन इससे जुड़ी परिस्थितियों के बारे में विवरण साझा करने से इनकार कर दिया. समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, पाकिस्तान में एक अधिकारी ने कहा, ‘हम लोग अफगानिस्तान से सूचना इकट्ठा करने में जुटे हुए हैं कि आखिर खुरासानी का कैसे पता लगाया गया और उसे ढेर किया गया.’ अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि आतंकी को किसने ढेर किया है.

मोहम्मद खुरासानी पाकिस्तान के गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र का रहने वाला था. वह 2007 के आसपास खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के स्वात इलाके में चरमपंथी रैंक में शामिल हो गया. सुरक्षा अधिकारी के अनुसार, वह आतंकवादी नेता मुल्ला फजलुल्लाह का करीबी बन गया, जो आगे चलकर TTP का चीफ बना. खुरासानी को 2014 में TTP का प्रवक्ता नियुक्त किया गया था और तब से उसने आतंकियों के प्रचार अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. सूत्रों ने कहा कि वह हाल ही में TTP प्रमुख मुफ्ती नूर वली महसूद के नेतृत्व में विभिन्न आतंकवादी गुटों को एकजुट करने के लिए सक्रिय हो गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर पर स्कूल के सामने ब्लास्ट, 9 बच्चों की मौत, चार घायल

पाकिस्तान की अकड़ चकनाचूर, ईरान ने अफगानिस्तान तक मदद पहुंचाने के लिए भारत को दिया बड़ा ऑफर

तटरक्षक बल ने गुजरात से 10 पाकिस्तानी दबोचे, नाव भी बरामद, जांच जारी

सिख समुदाय के खिलाफ फर्जी वीडियो वायरल मामले में बड़ा खुलासा, पाकिस्तान से ऑपरेट हो रहे ये 46 ट्विटर ID ब्लॉक

भीषण बर्फबारी के बीच पाकिस्तान में गाडिय़ों में फंसे 21 पर्यटकों की ठंड से दर्दनाक मौत

Leave a Reply