रेलवे स्टेशन में बिना मास्क पहने 215 यात्रियों का रेलवे में चालान

रेलवे स्टेशन में बिना मास्क पहने 215 यात्रियों का रेलवे में चालान

प्रेषित समय :20:20:48 PM / Tue, Jan 11th, 2022

जबलपुर. जबलपुर रेलवे स्टेशन में अब किसी भी रेलयात्री या गैर यात्री को बिना मास्क  पहने प्रवेश नहीं दिया जाएगा यदि कोई व्यक्ति बिना मास्क के स्टेशन परिसर में पाया गया तो उस पर अधिकतम ?500 रूपये का दंड अधिरोपित किया जाएगा साथ ही उसे रेल पुलिस के हवाले भी करने का प्रावधान है.

इस आशय की जानकारी आज मंडल रेल मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील श्रीवास्तव ने देते हुए बताया कि कोविड की तीसरी लहर को देखते हुए जिला प्रशासन एवं मंडल प्रशासन ने रेलवे परिसर को कोविड-19 से बचाव हेतु विभिन्न एहतियाती कदम उठाए हैं.

जबलपुर रेलवे स्टेशन के सभी 06  प्लेटफार्म पर स्टेशन डायरेक्टर जबलपुर मृत्युंजय कुमार  एवं सहायक वाणिज्य प्रबंधक कोचिंग श्री पंकज दुबे  के द्वारा कोरोना  प्रोटोकॉल के पालन को लेकर यात्रियों को समझाइश दी गई. इस दौरान अधिकारियों ने  बिना मास्क धारण किए रेल परिसर में घूम रहे  आधा दर्जन यात्रियों से  बारह सौ रुपए , स्टेशन पर गुटका खाकर थूकने पर  2 यात्रियों से  दो - दो सौ  रुपए का जुर्माना वसूल किया. इसके साथ ही बिना वजह  प्लेटफार्म पर घूम रहे दो यात्रियों को 830 रुपए से दंडित किया गया. इस दौरान स्टेशन प्रबंधक वाणिज्य श्री रंजीत और मुख्य टिकट निरीक्षक स्टेशन श्री मनोज शर्मा सहित टिकट जांच कर्मचारी और उप स्टेशन प्रबंधक वाणिज्य भी शामिल रहे.

श्री श्रीवास्तव ने बताया कि दिसंबर से अभी तक लगभग 215 यात्रियों को बिना मास्क  पहने स्टेशन परिसर में पाए जाने पर उनसे लगभग 31 हजार रुपए 400 रुपए  का जुर्माना वसूल किया जा चुका है. उन्होंने बताया कि मंडल के सभी प्रमुख स्टेशनों पर टिकट निरीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे  किसी भी यात्री या गैर यात्री को रेलवे स्टेशन परिसर में पाकर उस पर दंडात्मक कार्यवाही करें इसके साथ ही रेलवे के साथ कार्य करने वाले कुली वेंडर्स तथा वाहन चालकों से को भी निर्देशित किया गया है कि वो भी स्टेशन परिसर में बिना मास्क के यदि प्रवेश करेंगे तो उन पर भी कार्यवाही करते हुए उन्हें कार्यस्थल से हटा दिया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

200 रेलवे स्टेशनों पर मिलेगी मोबाइल रिचार्ज और बिल पेमेंट्स की सुविधा, CSC का संचालन करेगी रेलटेल

रेलवे स्टेशन के वाहन स्टेंड ठेकेदार की गुंडागर्दी पर बिफरा रनिंग स्टाफ, WCREU ने किया प्रदर्शन, कार्रवाई की मांग

झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदला, होगा वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन

आधी रात को पीएम मोदी ने किया बनारस रेलवे स्टेशन का निरीक्षण, काशी विश्वनाथ मंदिर भी पहुंचे

आधी रात को पीएम मोदी ने किया बनारस रेलवे स्टेशन का निरीक्षण, काशी विश्वनाथ मंदिर भी पहुंचे

Leave a Reply