दिल्ली की गाजीपुर मंडी में लावारिस बैग से मिला IED, एनएसजी ने कंट्रोल्ड ब्लास्ट कर किया निष्क्रिय

दिल्ली की गाजीपुर मंडी में लावारिस बैग से मिला IED, एनएसजी ने कंट्रोल्ड ब्लास्ट कर किया निष्क्रिय

प्रेषित समय :15:05:19 PM / Fri, Jan 14th, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली की गाजीपुर मंडी में लावारिस बैग मिलने से हड़कंप मच गया है. पुलिस ने बैग के आसपास का इलाका खाली करा लिया है. वहीं दमकल की गाड़िया और बॉम्ब स्क्वाड मौके पर पहुंचे. दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया कि जानकारी के अनुसार बैग से आईडी मिला है.

वहीं बॉम्ब को निष्क्रिय करने के लिए एनएसजी ने कंट्रोल ब्लास्ट किया. दिल्ली पुलिस का कहना है कि स्पेशल सेल में विस्फोटक अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है. जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस का कहना है कि उन्हें पीसीआर कॉली मिली थी. एहतियातन सारे एसओपी कॉलो किए जा रहे हैं. 26 जनवरी से पहले सभी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं. ऐसे में लावारिस बैग मिलते ही दिल्ली पुलिस ने सतर्कता दिखाई.

हीं 26 जनवरी के चलते दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के इंतजाम करने शुरू कर दिए है. दिल्ली पुलिस सुरक्षा के लिहाज से सतर्कता बरत रही है. इस दौरान दिल्ली बॉर्डर और मुख्य सड़कों पर चेकिंग बढ़ा दी गई है. ऐसा देखा गया है कि 15 अगस्त और 26 जनवरी के मौके पर असामाजिक तत्व और आतंकी देश में शांति भंग करने की कोशिश करते हैं.

पुलिस अधिकारियों ने पूरी इलाके की घेराबंदी कर ली है. इसी के साथ मार्केट को खाली कराया जा रहा है. पुलिस के साथ एनएसजी और आईबी के अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं. अब पुलिस ये जांच कर रही है कि बैठ कहां से आया और किसने बैग को यहां रखा. इस बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल एक्सपर्ट बैग की जांच कर रहे हैं ताबिक पता लगाया जा सके कि उसमें कोई बम या अन्य कोई डिवाइस तो नहीं है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोहरे का कहर: दिल्ली के कई इलाकों विजिबिलिटी हुई कम, कई फ्लाइट हुईं डिले

दिल्ली में राहत: पॉजिविटी रेट स्थिर, मामले कम हुए तो प्रतिबंधों से मिल सकती है राहत

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में कम हुई कोरोना की रफ्तार, होम आइसोलेशन वालों के लिए चलेगी ऑनलाइन क्लास

दिल्ली: मास्क नहीं पहन रहे लोग, 90 लाख रुपये जुर्माना वसूला, 500 एफआईआर दर्ज

Delhi Corona Update: DDMA का आदेश, दिल्ली के सभी निजी दफ्तर होंगे बंद

Leave a Reply