जबलपुर में तीन दिनों में दूसरी ट्रेन बेपटरी: बांद्रा ट्रेन पटरी से उतरी, 5 घंटे विलंब से छूटेगी

जबलपुर में तीन दिनों में दूसरी ट्रेन बेपटरी: बांद्रा ट्रेन पटरी से उतरी, 5 घंटे विलंब से छूटेगी

प्रेषित समय :18:59:56 PM / Fri, Jan 14th, 2022

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर में पिछले तीन दिनों में दूसरी ट्रेन बेपटरी हो गई. आज 14 जनवरी शुक्रवार को जबलपुर से बांद्रा के बीच संचालित सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन पटरी से उतर गई. हादसा उस समय हुआ, जब ट्रेन को कोचिंग डिपो से स्टेशन लाया जा रहा था. प्लेटफार्म नंबर तीन के पास ये हादसा हुआ, जिसमें एसी कोच के चार पहिए पटरी से उतर गए. इस घटना के चलते ट्रेन को 5 घंटे री शेड्यूल किया गया है.

रेल प्रशासन ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे स्टेशन रात 10 बजे के पहले 139 पर कॉल करके पहुंचे. मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 के पास इटारसी की ओर बांद्रा स्पेशल ट्रेन का पहिया पटरी से उतर गए. जबलपुर-बांद्रा टर्मिनस सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन जबलपुर स्टेशन से शाम पांच बजे रवाना होती है. यात्री स्टेशन पहुंचे, तब उन्हें पांच घंटे विलंब से 10 बजे ट्रेन छूटने की जानकारी मिली. रेलवे की ओर से कहा गया कि एसएमएस भेजकर भी यात्रियों को सूचना दी जा रही है.

घटना की जानकारी लगते ही तत्काल रेलवे के तकनीकी अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंच गई. मौके पर आपरेटिंग विभाग से लेकर मैकेनिकल और आरपीएफ जवान पहुंच गए. हादसा कोच के शंटिंग के दोरान हुई. रेल प्रशासन ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वह घर से निकलने से पहले रेलवे पूछताछ सेवा एनटीईएस/139 से गाड़ी की सही स्थिति की जानकारी पता करके ही रेलवे स्टेशन पर पहुंचे.

रेल प्रशासन के मुताबिक कोच के शंटिंग के दौरान यह हादसा हुआ. मौके पर तकनीकी खामी बताई जा रही है. रेल यातायात किसी तरह से प्रभावित ना हो इसलिए दूसरी ट्रेनों को प्लेटफार्म नंबर 1, 2 और 4, 5, 6 से रवाना किया जा रहा है. मौके पर क्रेन की मदद से चार पहियों को पटरी पर लाने की कवायद चल रही है. रेलवे के मुताबिक एक से दो घंटे के दौरान यह काम पूरा हो जाएगा.

दो दिनों पहले किसान स्पेशल ट्रेन हुई थी बेपटरी

विदित हो कि दो दिन पूर्व (बुधवार 12 जनवरी को) किसान स्पेशल ट्रेन, जिसमें खाद्यान्न, फल, सब्जियां आदि लोड थी, ट्रेन प्लेटफार्म के समीप पटरी से उतर गई थी. उस दौरान भी लगभग 2 से 3 घंटे तक रेल यातायात बाधित रहा.

इंजीनियरिंग विभाग निशाने पर

माना जा रहा है कि तीन दिनों में दूसरी घटना एक जैसी होने पर रेल ट्रेक के रखरखाव के लिए जिम्मेदार इंजीनियरिंग विभाग पर सवाल खड़े हो गये हैं. रेल प्रशासन घटना की जांच कर रही है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में चरित्र संदेह पर पत्नी की हत्या कर फांसी पर झूला पति, सुसाइड नोट में लिखा पत्नी जय से प्यार करती है, इसलिए मार रहा हूं..!

जबलपुर कलेक्टर पहुंचे सिहोरा-मझौली, किया सिविल अस्पताल, कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण

जबलपुर में दो लाख रुपए की सुपारी देकर कराई पति की हत्या..!

जबलपुर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, कांग्रेस का चेहरा पूरे देश के सामने उजागर हुआ है

जबलपुर में बढ़ता जा रहा कोरोना का ग्राफ, मिले 277 संक्रमित

Leave a Reply