जबलपुर कलेक्टर पहुंचे सिहोरा-मझौली, किया सिविल अस्पताल, कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण

जबलपुर कलेक्टर पहुंचे सिहोरा-मझौली, किया सिविल अस्पताल, कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण

प्रेषित समय :17:52:10 PM / Thu, Jan 13th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में कोरोना की तीसरी लहर के बीच फैल रहे संक्रमण से आमजन को बचाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे है, जिसके चलते आज कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने मझौली आईटीआई में बने कोविड केयर सेंटर व सिहोरा सिविल अस्पताल में स्थापित फीवर क्लीनिक व ऑक्सीजन सेपरेशन यूनिट का अवलोकन भी किया. कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा कि कोविड केयर सेंटर में सभी जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए, यहां पर आने वाले प्रत्येक कोरोना संक्रमित को समुचित उपचार भी दिया जाये . निरीक्षण में मौके पर तहसीलदार प्रदीप मिश्रा, नगर पालिका अधिकारी मौसम पालेवार व बीएमओ सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे.

कलेक्टर श्री शर्मा ने मझौली में कोविड केयर सेंटर के बाद यहां तहसील ऑफिस परिसर में स्थापित किये गये तहसील स्तरीय कोरोना कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण भी किया . कन्ट्रोल रूम के निरीक्षण के मौके पर उन्होंने कोरोना  संक्रमण की रोकथाम के लिये सभी जरूरी उपायों को अपनाने एवं सतर्कता बरतने के निर्देश अधिकारियों को दिये. श्री शर्मा ने किल कोरोना अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन पर भी जोर दिया. उन्होंने कहा कि अभियान के तहत के तहत गठित दल घर-घर सम्पर्क कर परिवार के प्रत्येक सदस्य के स्वास्थ्य की जानकारी लें . किसी में भी सर्दी, खांसी, बुखार जैसे लक्षण दिखाई देने पर उसे आइसोलेट करायें, दवाओं की किट प्रदान करें और उसका कोविड टेस्ट भी करायें.

बैठक में कहा, कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराए-

ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण न बढे इसके लिये कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने मझौली में जनपद स्तर के अधिकारियों की बैठक लेकर कोरोना की रोकथाम व बचाव की दिशा किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की . तहसील कार्यालय में आयोजित इस बैठक में श्री शर्मा ने इस बार कोरोना वायरस की संक्रामकता को देखते हुये इन अधिकारियों को लोगों को न केवल जागरूक करने बल्कि कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने की हिदायत भी दी.

बच्चों को वैक्सीन लगवाई जाए-

श्री शर्मा ने बैठक में वैक्सीनेशन अभियान पर भी चर्चा की . उन्होंने सभी पात्र व्यक्तियों के वैक्सीनेशन पर बल देते हुये कहा कि 15 से 18 वर्ष के सभी बच्चों को अवश्य वैक्सीन लगवाई जाये. उन्होंने कोरोना से बुजुर्गों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिये चलाये जा रहे वृद्धजन सुरक्षा अभियान पर भी विशेष ध्यान देने के निर्देश अधिकारियों को दिये.

सिहोरा सिविल अस्पताल का निरीक्षण-

कलेक्टर श्री शर्मा ने आज सिहोरा पहुंचकर यहॉं सिविल अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने सिविल अस्पताल में स्थापित फीवर क्लीनिक व ऑक्सीजन सेपरेशन यूनिट का अवलोकन भी किया. श्री शर्मा ने सिविल अस्पताल में कोविड वार्ड में  कोरोना मरीजों के उपचार की व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त करते हुये इसे और बेहतर करने के निर्देशए ताकि किसी को भी कोई असुविधा न हो. श्री शर्मा सिविल अस्पताल में कोरोना के उपचार के लिये आवश्यक दवाओं की उपलब्धता की जानकारी भी ली . उन्होंने फीवर क्लीनिक के अवलोकन के दौरान कोविड  टेस्ट में संक्रमित मिले व्यक्ति की कांटेक्ट ट्रेसिंग पर जोर दिया .

प्री-मैट्रिक छात्रावास बनाए गए कोविड केयर का निरीक्षण-

सिहोरा प्रवास के दौरान यहाँ प्री मेट्रिक छात्रावास में बनाये गये 40 बिस्तरों के कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया . इस दौरान उन्होंने  कोविड केयर सेंटर में आने वाले प्रत्येक कोरोना संक्रमित के समुचित उपचार की व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के निर्देश दिये.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में बढ़ता जा रहा कोरोना का ग्राफ, मिले 277 संक्रमित

जबलपुर में रोजगार दिवस 51.53 करोड़ रुपए का लोन वितरित..!

जबलपुर से डाक लेकर जा रहे वाहन की सागर में कार से भिड़ंत, एक की मौत, पांच गंभीर, घने कोहरे के कारण हादसा

एमपी के जबलपुर में तीसरी लहर के बीच कोरोना पाजिटिव वृद्ध की निजी अस्पताल में मौत..!

जबलपुर के मेडिकल कालेज में सजायाफ्ता को वीआईपी ट्रीटमेंट, आराम से मोबाइल पर आराम से कर रहा है बातचीत, सुरक्षा में लगे एएसआई की मौत

जबलपुर में सूदखोर की प्रताडऩा से महिला ने जहर खाया, 50 हजार के ड़ेढ़ लाख वसूले, मूलधन अभी भी बाकी रहा

Leave a Reply