इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट: पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में, साइना नेहवाल बाहर

इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट: पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में, साइना नेहवाल बाहर

प्रेषित समय :09:46:55 AM / Fri, Jan 14th, 2022

नई दिल्ली. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और एच एस प्रणय इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए जबकि साइना नेहवाल हारकर बाहर हो गई. पूर्व चैम्पियन और 2012 ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना को मालविका बंसोड़ ने 21-17, 21-9 से हराया. विश्व रैंकिंग में 111वें स्थान पर काबिज बंसोड़ को दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी को हराने में 34 मिनट लगे. इससे पहले शीर्ष वरीयता प्राप्त सिंधु ने हमवतन ईरा शर्मा को 21-10, 21-10 से हराया. अब उनका सामना अष्मिता चालिहा से होगा जिसने याएले होयाउ को 21-17, 21-14 से मात दी.

मालविका बंसोड़ का सामना भारत की आकर्षि कश्यप से होगा. आकर्षि ने हमवतन केयुरा मोपाटिन को 21-10, 21-10 से शिकस्त दी. प्रणय को वॉकओवर मिला, क्योंकि मिथुन मंजूनाथ ने कोरोना पॉजिटिव होने के कारण टूर्नामेंट से नाम वापिस ले लिया.

पुरुष वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त किदाम्बी श्रीकांत, युगल खिलाड़ी अश्विनी पोनप्पा, रितिका राहुल ठकार, त्रिसा जॉली, सिमन अमन सिंह और खुशी गुप्ता ने कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद नाम वापिस ले लिया.

प्रणय का सामना लक्ष्य सेन और स्वीडन के फेलिक्स बुस्टेट के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा. समीर वर्मा के अभियान का भी दूसरे दौर में अंत हो गया जिन्होंने मांसपेशी में खिंचाव के कारण कनाडा के ब्रेन यांग के खिलाफ मुकाबला बीच में ही छोड़ दिया.

इस बीच साइना ने कहा कि उन्हें खुशी है कि वह दो मैच खेलने में सफल रही जबकि अभी वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं. साइना ने कहा, ”आज मैं कोर्ट पर ‘मूव’ कर रही थी लेकिन मेरी फिटनेस वैसी नहीं है जैसी होनी चाहिए थी. मैं यहां अपनी स्थिति का आकलन करने के लिए आई थी. मेरा शरीर अच्छा है लेकिन फिटनेस स्तर पर सुधार की जरूरत है.”

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बेस्ट ऑफ पल-पल इंडियाः मोदीजी बताइए? किसान कैसे भरोसा करें? आपने तो अवसर को आपदा में बदल दिया है!

IND vs SA: टीम इंडिया ने वनडे सीरीज के लिए 2 और खिलाड़ियों को शामिल किया

केपटाउन टेस्ट: दूसरे दिन स्टंप्स तक टीम इंडिया 57/2, बढ़त 70 रनों की हुई, विराट और पुजारा नाबाद

केपटाउन टेस्ट: टीम इंडिया 223 रन पर सिमटी, कप्तान विराट कोहली शतक से चूके, रबाडा ने लिए 4 विकेट

Leave a Reply