गोवा में मुफ्त बिजली-पानी और पढ़ाई, बेरोजगारों को 3000 रुपये- केजरीवाल ने की चुनावी घोषणाएं

गोवा में मुफ्त बिजली-पानी और पढ़ाई, बेरोजगारों को 3000 रुपये- केजरीवाल ने की चुनावी घोषणाएं

प्रेषित समय :13:01:29 PM / Sun, Jan 16th, 2022

पणजी. गोवा में भी चुनावी हलचलें तेज हो चली हैं. बीजेपी एक ओर अपने प्रत्याशियों की सूची फाइनल करने में जुटी है तो वहीं आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को गोवा की जनता के लिए कई चुनावी घोषणाएं की हैं. उन्होंने कहा है कि गोवा की जनता त्रस्त हो गई है और वे बदलाव चाहती है. इसके लिए आप उनकी आशा है. पहले उनके पास बीजेपी और कांग्रेस के अलावा कोई विकल्प नहीं था. लेकिन अब वे बदलाव चाहते हैं. उन्होंने कहा कि आप ने गोवा की जनता के लिए 13 सूत्रीय एजेंडा तय किया है.

अरविंद केजरीवाल ने रविवार को गोवा के लिए चुनावी घोषणाएं कीं. उन्होंने कहा कि अगर गोवा में आम आदमी पार्टी की सरकार आती है तो राज्‍य के हर जिले और गांव में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए मोहल्‍ला क्‍लिनिक और अस्पताल खोले जाएंगे. उन्होंने वादा किया के राज्‍य में बिजली-पानी और सरकारी स्कूलों में पढ़ाई पूरी तरह मुफ्त मुहैया कराई जाएगी.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 18 साल से अधिक उम्र की हर महिला को सहायता के तौर पर 1000 रुपये दिए जाएंगे. वहीं प्रदेश के पर्यटन सेक्‍टर के अंतरराष्ट्रीय मानकों के आधार पर उन्नत बनाया जाएगा. राज्य की सड़कों की स्थिति ठीक की जाएगी. उन्होंने कहा कि किसान समुदायों से बात करके किसानों के मामले सुलझाए जाएंगे.

केजरीवाल ने कहा कि युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराए जाएंगे. जिनको रोजगार नहीं मिल पाएगा उन्‍हें 3000 रुपये प्रति महीना मदद दी जाएगी. खनन को लेकर उन्होंने कहा कि हम सत्ता में आने के 6 महीने के भीतर भूमि अधिकार मुहैया कराएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस पटरी पर रखे गए सीमेंट के खंभे से टकराई, पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ दर्ज की FIR

दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर चुनाव लड़ने के मुद्दे को लेकर किसान संगठनों की बैठक में हंगामा

अलवर नाबालिग केस में नया मोड़, मेडिकल बोर्ड की जांच में रेप की पुष्टि नहीं, राजस्थान से दिल्ली तक गरमाई सियासत

दिल्ली की गाजीपुर मंडी में लावारिस बैग से मिला IED, एनएसजी ने कंट्रोल्ड ब्लास्ट कर किया निष्क्रिय

दिल्ली की गाजीपुर मंडी में लावारिस बैग से मिला IED, एनएसजी ने कंट्रोल्ड ब्लास्ट कर किया निष्क्रिय

Leave a Reply