दिल्‍ली में बनी रहेगी ठंड, कोहरा और शीतलहर, उत्तर भारत में भी बदलाव नहीं

दिल्‍ली में बनी रहेगी ठंड, कोहरा और शीतलहर, उत्तर भारत में भी बदलाव नहीं

प्रेषित समय :11:24:44 AM / Sun, Jan 16th, 2022

नई दिल्‍ली. शुक्रवार की तरह शनिवार को भी दिल्‍ली में शीतलहर और कोहरा बना रहा. यहां अधिकतम तापमान 14.8 डिग्री रहा. रविवार को भी ऐसा मौसम बना रहेगा. सफदरजंग वेधशाला, जिसे शहर का आधिकारिक मार्कर माना जाता है, का न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 6.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसी तरह उत्तर भारत में मौसम यथावत बना रहा. यहां पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में कोहरा और शीत लहर के कारण जन जीवन प्रभावित रहा. पर्वतीय इलाकों में भी ठंड और शीत लहर बनी रही, वहीं मैदानी इलाकों में भी ठंड का प्रकोप बना हुआ है.

आईएमडी के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार को भी राजधानी दिल्‍ली में ठंड बरकरार रही. दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में मध्यम कोहरे / कम बादल की एक परत बनी हुई थी जिससे सूरज की सीधी रोशनी बाधित रही. इसी इलाके में हल्की उत्‍तर पश्चिमी हवाएं भी चलती रहीं. आने वाले रविवार को भी ऐसा ही मौसम बना रहेगा.

मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार को भी दिनभर बादल छाए रहे. आईएमडी पूर्वानुमान अगले चार दिनों में राजधानी में मध्यम कोहरा देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, एक नया पश्चिम विक्षोभ की सक्रिय हुआ है. इससे राजधानी में 18 और 19 जनवरी को दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है.  वहीं इसके बाद अगले हफ्ते से दिल्ली-एनसीआर में ठंड में कमी आने के आसार है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर चुनाव लड़ने के मुद्दे को लेकर किसान संगठनों की बैठक में हंगामा

अलवर नाबालिग केस में नया मोड़, मेडिकल बोर्ड की जांच में रेप की पुष्टि नहीं, राजस्थान से दिल्ली तक गरमाई सियासत

दिल्ली की गाजीपुर मंडी में लावारिस बैग से मिला IED, एनएसजी ने कंट्रोल्ड ब्लास्ट कर किया निष्क्रिय

दिल्ली की गाजीपुर मंडी में लावारिस बैग से मिला IED, एनएसजी ने कंट्रोल्ड ब्लास्ट कर किया निष्क्रिय

क्या बलात्कार से जुड़े कानून में पत्नी की हैसियत सेक्स-वर्कर से भी कम है? दिल्ली हाईकोर्ट का तीखा सवाल

Leave a Reply