पंजाब में कांग्रेस का हाथ छोड़ कमल ने थामा बीजेपी का दामन, मोगा से सोनू सूद की बहन को टिकट मिलने से थे नाराज

पंजाब में कांग्रेस का हाथ छोड़ कमल ने थामा बीजेपी का दामन, मोगा से सोनू सूद की बहन को टिकट मिलने से थे नाराज

प्रेषित समय :10:01:08 AM / Sun, Jan 16th, 2022

चंडीगढ़. पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शन‍िवार को 86 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. पार्टी ने पंजाब के मोगा से कांग्रेस विधायक हरजोत कमल का टिकट काटकर एक्टर सोनू सूद की बहन मालविका सूद को दिया है. मालविका ने कुछ दिन पहले ही कांग्रेस का हाथ थामा था. पार्टी के इस फैसले से नाराज हरजोत ने अब कांग्रेस का साथ छोड़कर भारतीय जनता पार्टी को ज्वाइन कर ल‍िया है. ऐसी खबर है कि बीजेपी उन्‍हें इसी सीट से चुनाव में उतार सकती है.

इस मौके पर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, मोगा से कांग्रेस विधायक और लोकप्रिय नेता डॉ. हरजोत कमल जी को भाजपा में प्रवेश कराते हुए हृदय से खुशी हुई. उनके जुड़ने से मोगा क्षेत्र में हमारा जनाधार बढ़ेगा. उनके नाम में भी कमल है.

कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में गुरुवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में अपने उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया. सूबे के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी एक बार फिर से चमकौर साहिब विधानसभा सीट से उम्मीदवार होंगे. जबकि राज्य के कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर पूर्व से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा अपनी वर्तमान सीट डेरा बाबा नानक से चुनाव लड़ते नजर आएंगे.

पंजाब विधानसभा चुनाव एक ही चरण में 14 फरवरी को होने हैं और नतीजे 10 मार्च को आएंगे. कांग्रेस के सामने आम आदमी पार्टी बड़ी चुनौती बनकर उभर रही है, क्योंकि उसे हाल ही में चंडीगढ़ नगर निगम चुनावों में अच्छे परिणाम मिले हैं. इसके अलावा, शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी भी सत्ताधारी कांग्रेस को टक्कर देने के लिए तैयार है. पंजाब में चुनाव के लिए नोटिफिकेशन 21 जनवरी को जारी होगा. 28 जनवरी तक नामांकन कर सकेंगे, 29 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी. 31 जनवरी तक नाम वापस लेने की समय-सीमा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब में कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकौर साहिब से लडेंगे सीएम चन्नी

पंजाब कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री जोगिंदर मान ने दिया इस्तीफा, AAP में शामिल होने के आसार

पंजाब में फिर दहशत फैलाने की साजिश, अमृतसर में भारी मात्रा में RDX बरामद

पंजाब में बाकी है भाजपा का असर: पार्टी टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए आए 4 हजार से अधिक आवेदन

पंजाब में PM मोदी की सुरक्षा से खिलवाड़, CM योगी ने बताया खूनी साजिश

Leave a Reply