पंजाब में फिर दहशत फैलाने की साजिश, अमृतसर में भारी मात्रा में RDX बरामद

पंजाब में फिर दहशत फैलाने की साजिश, अमृतसर में भारी मात्रा में RDX बरामद

प्रेषित समय :13:47:21 PM / Fri, Jan 14th, 2022

अमृतसर. पंजाब में फिर एक बार आतंकी साजिश का पर्दाफाश हुआ है. राज्य के अमृतसर में 4-5 किलो आरडीएक्स मिला है. खबर है कि इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक की बरामदगी धनोए कलां में हुई है. फिलहाल, स्पेशल टास्क फोर्स ने इलाके की तलाशी शुरू कर दी है. बीते साल दिसंबर में राज्य के ही गुरदासपुर में भी RDX बरामद किया गया था. वहीं, दिसंबर में ही लुधियाना स्थित कोर्ट कॉम्प्लेक्स में विस्फोट की घटना हुई थी. पंजाब में अगले महीने विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एसएसपी राकेश कौल समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं. जिस जगह पर विस्फोटक  बरामद हुआ है, वह भारत-पाकिस्तान सीमा से कुछ ही दूरी पर स्थित है. फिलहाल, तलाशी अभियान जारी है और मौके पर भारी सुरक्षाबल तैनात है. पुलिस लगातार संदिग्धों से पूछताछ कर रही है. हाल ही के कुछ समय में पंजाब में विस्फोटक बरामद होने की कई खबरें आई हैं.

भाषा की दिसंबर की रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब के गुरदासपुर जिले में एक व्यक्ति के पास से एक किलोग्राम आरडीएक्स विस्फोटक बरामद किया गया था. पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान अमृतसर निवासी सुखविंदर के तौर पर हुई है. पुलिस ने बताया कि उसे रविवार गुरदासपुर जिले के दीनानगर से गिरफ्तार किया गया था और उसके पास से एक पिस्टल भी बरामद की गई. पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान उसने विस्फोटक के बारे में बताया और फिर एक किलोग्राम आरडीएक्स बरामद किया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब में PM मोदी की सुरक्षा से खिलवाड़, CM योगी ने बताया खूनी साजिश

कौन होगा पंजाब का सीएम? अपने फैसले पर घिरती दिख रही कांग्रेस

पंजाब में बढ़ा बीजेपी का कुनबा, चार बड़े नेता हुए पार्टी में शामिल

बीएसपी जल्द जारी करेगी प्रत्याशियों की सूची, मायावती का दावा-यूपी और पंजाब में बनाएंगे सरकार

गेहूं उत्पादन में मध्य प्रदेश ने पंजाब को पीछे छोड़ा, सिंचाई का रकबा बढ़ने से मिला फायदा

Leave a Reply