सीएम चन्नी ने दिया लोगों को तोहफा, पंजाब में 3 रुपये सस्ती की बिजली

सीएम चन्नी ने दिया लोगों को तोहफा, पंजाब में 3 रुपये सस्ती की बिजली

प्रेषित समय :14:57:31 PM / Sun, Jan 16th, 2022

चण्डीगढ़. पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने बिजली दरों में 3 रुपये प्रति यूनिट की कटौती की है. पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर सीएम चन्‍नी की कई घोषणाओं को शेयर किया है. इसमें सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता (डीए) और किसानों के लिए उठाए गए कदम शामिल हैं. सीएम चन्‍नी ने कुछ द‍िन पहले ही सभी गौशालाओं के बिजली बिल माफ करने का फैसला किया था. उन्होंने ऐलान करते हुए कहा था कि सोलर सिस्टम लगाने के लिए सभी गौशालाओं को 5-5 लाख रुपये दिए जाएंगे.

सीएम ने युवाओं को रोजगार का वादा करते हुए कहा था कि अगर पार्टी फिर से सत्ता में लौटती है तो वह युवाओं को एक साल के भीतर एक लाख नौकरियां देगी और उन्हें विदेश जाने में मदद करने के लिए एक कार्यक्रम भी चलाएगी. उन्होंने एक निजी विश्वविद्यालय में युवाओं के लिए रोजगार गारंटी योजना (पीआरएजीटीवाई) का शुभारंभ करने के बाद कहा था कि 12वीं कक्षा पास करने वाले युवा नौकरियों के पात्र होंगे. सरकार बनने के एक साल के भीतर नौकरियां दी जाएंगी.

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने शन‍िवार को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. इस लिस्ट में 86 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. पंजाब में 14 फरवरी को चुनाव प्रस्तावित हैं. जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी. सूबे के मुख्यमंत्री चन्नी एक बार फिर से चमकौर साहिब विधानसभा सीट से उम्मीदवार होंगे. जबकि राज्य के कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर पूर्व से चुनाव लड़ेंगे. वहीं उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा अपनी वर्तमान सीट डेरा बाबा नानक से चुनाव लड़ेंगे.

पंजाब कांग्रेस ने 86 में से सिर्फ 9 सीटों पर महिलाओं को टिकट दिया है. हालांकि दावा किया गया था कि 40 प्रतिशत सीटों पर महिलाओं को आगे रखा जाएगा. इसके अलावा युवा कांग्रेस के चार उम्मीदवारों बरिंदर ढिल्लों, ब्रह्म मोहिंद्रा के पुत्र मोहित मोहिंद्रा, अमरप्रीत लल्ली और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ के भतीजे संदीप जाखड़ को भी टिकट दिया गया है. साथ ही दो सांसदों डॉ अमर सिंह और चौधरी संतोख सिंह के बेटों ने भी सूची में जगह बनाई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

साहेब! सीएम चन्नी को पॉलिटिकल हीरो बना कर मानेंगे, क्या?

सीएम चन्नी का ऐलान: पंजाब के आंगनवाड़ी वर्करों को मिलेगा स्वास्थ्य बीमा और 2500 रुपए महीना

सीएम चन्नी का पलटवार: कहा- मजीठिया से माफी मांग कर भाग गए केजरीवाल, लुधियाना ब्लास्ट में दोनों की मिलीभगत

पंजाब: पुलिस की क्रूर कार्रवाई, सीएम चन्नी का विरोध कर रहे शिक्षकों के मुंह में ठूंसा कपड़ा

नवजोत सिद्धू को कांग्रेस ने सौंपी पंजाब चुनाव समिति की बागडोर, सीएम चन्नी को दूसरे नंबर पर रखा

Leave a Reply