इंडिया ओपन: सिंधु हारीं, लक्ष्य सेन और चिराग-सात्विक की जोड़ी फाइनल में

इंडिया ओपन: सिंधु हारीं, लक्ष्य सेन और चिराग-सात्विक की जोड़ी फाइनल में

प्रेषित समय :08:55:09 AM / Sun, Jan 16th, 2022

नई दिल्ली. भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु को शनिवार को यहां योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा जबकि विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ने अपने पहले विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई. उत्तराखंड के 20 साल के खिलाड़ी लक्ष्य ने विश्व रैंकिंग में 60वें स्थान पर काबिज मलेशिया के नग त्जे योंग को पुरुष एकल के अंतिम चार मुकाबले में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 19-21 21-16 21-12 से हराया.

शीर्ष वरीय और घरेलू प्रबल दावेदार सिंधु को महिला एकल के सेमीफाइनल में थाइलैंड की छठी वरीय सुपानिडा काटेथोंग से 14-21, 21-13, 10-21 से पराजय झेलनी पड़ी. युवा आकर्षि कश्यप के पास भी स्वर्णिम मौका था लेकिन महिला एकल के दूसरे सेमीफाइनल में वह शुरूआती गेम में पांच ‘गेम प्वाइंट’ गंवा बैठी जिससे थाईलैंड की बुसानन ओंगबाम्रुंगफान ने 26-24 21-9 से जीत हासिल की.

तीसरे वरीय लक्ष्य रविवार को फाइनल में सिंगापुर के विश्व चैम्पियन लोह कीन यू से भिड़ेंगे जो पिछले साल डच ओपन फाइनल की तरह होगा. लोह को कनाडा के ब्रायन यांग के गले में खराश और सिरदर्द के बाद सेमीफाइनल से हटने के कारण वाकओवर दिया गया. लक्ष्य ने मैच के बाद कहा, ”अपने देश में अपना पहला सुपर 500 का फाइनल खेलना एक बेहतरीन अहसास है. शुरुआती गेम काफी करीबी था, मैंने कुछ गलतियां की जिसकी कीमत मुझे चुकानी पड़ी. मैं दूसरे और तीसरे गेम में संयम बनाये रहा और मुकाबला जीतने में कामयाब रहा.”

दोनों खिलाड़ी के बीच चार मुकाबलों में लक्ष्य ने दो मैच जीते है.  पिछले साल डच ओपन के फाइनल में हालांकि पांचवीं वरीयता प्राप्त लोह ने बाजी मारी थी. उन्होंने कहा, ”हम दोनों अच्छा खेल रहे हैं, कल (रविवार को) यह एक अच्छा मैच होगा और मैं वास्तव में उसके खिलाफ खेलने के लिए उत्सुक हूं.”

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Ashes Series: इंग्लैंड ने ड्रॉ करवाया चौथा टेस्ट मैच, ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 3-0 से आगे

U19 World Cup: भारत ने वॉर्मअप मैच में दिखाया जलवा, वेस्ट इंडीज 108 रन से हारा

जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच: साउथ अफ्रीका 229 पर ऑलआउट, शार्दूल ठाकुर ने लिए 7 विकेट, शमी को दो सफलता

सेंचुरियन टेस्ट मैच: भारत 327 पर आल आउट, अफ्रीकी कप्तान 1 रन पर आउट

मेलबर्न टेस्ट: 68 रनों पर ढेर हुई इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया ने पारी और 14 रनों से जीता मैच, सीरीज पर भी कब्जा

Leave a Reply