केरल के पेंटर की बदली अचानक किस्मत, लॉटरी के टिकट ने बनाया करोड़पति, जीता 12 करोड़ का इनाम

केरल के पेंटर की बदली अचानक किस्मत, लॉटरी के टिकट ने बनाया करोड़पति, जीता 12 करोड़ का इनाम

प्रेषित समय :18:08:51 PM / Mon, Jan 17th, 2022

कोट्टायम (केरल). घर-घर रंग-रोगन का काम करने वाले केरल के सदानंदन का भी सपना था कि उसका घर भी और लोगों की तरह तमाम रंगों से रोशन हो. लेकिन उसका सपना इस तरह से सच होगा, उसने कभी सोचा भी नहीं था. अयमानम के पास कुदायमपदी के निवासी सदानंदन ने कल रविवार की सुबह लॉटरी का एक टिकट खरीदा. सदानंदन ने यह टिकट लॉटरी का ड्रा निकलने से कुछ ही घंटे पहले खरीदा था.

पिछले 50 वर्षों से पेंटिंग का काम कर रहे सदानंदन ने बताया कि कल सुबह जब वह बाजार से घर का सामान लेने गया तो वहां उसने लॉटरी का एक टिकट भी खरीद लिया. सदानंदन पिछले कई सालों से लॉटरी का टिकट खरीद रहे थे. लेकिन इतना बड़ा इनाम निकलेगा, कभी सपने में भी नहीं सोचा था. आमतौर पर छोटी-मोटी इनामी राशि निकल जाती थी.
सदानंदन ने बताया कि जब लॉटरी विक्रेता ने उन्हें बताया कि उन्होंने 12 करोड़ रुपये का पहला इनाम जीता है तो विश्वास ही नहीं हुआ. उन्होंने बताया कि इनाम में जीती राशि का उपयोग वह अपने बच्च सनीश और संजय का जीवन बेहतर करने में करेंगे.

क्रिसमस बंपर लॉटरी का टिकट की कीमत 300 रुपये थी. इस लॉटरी का दूसरा इनाम 3 करोड़ का तथा तीसरा पुरस्कार 60 लाख रुपये रुपये का था. स्थानीय समाचार रिपोर्टों के अनुसार, लॉटरी विभाग ने शुरुआत में 24 लाख टिकट छापे थे. सभी टिकट बिक जाने के बाद 9 लाख और फिर 8.34 लाख टिकट और छापे. इससे पहले, केरल के एक ऑटो चालक ने सितंबर 2021 में ओणम के बाद 12 करोड़ रुपये की लॉटरी का इनाम जीता था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रक्षा मंत्रालय ने गणतंत्र दिवस पर भेजी जाने वाली केरल की झांकी को 4 साल में तीसरी बार किया खारिज

महाकाल की शरण में केरल गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान, आरती-जप किया

केरल के स्कूल में सर और मैडम कहने की प्रथा पर लगी रोक, अब शिक्षकों को केवल टीचर कहेंगे छात्र

केरल हाईकोर्ट ने खारिज की कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से पीएम मोदी की तस्वीर हटाने वाली याचिका, लगाया एक लाख का जुर्माना

केरल हाईकोर्ट बनी देश की पहली पेपरलेस अदालत

Leave a Reply