दिल्ली भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ हाई कोर्ट ने जारी किया नोटिस, आम आदमी पार्टी ने साधा निशाना

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ हाई कोर्ट ने जारी किया नोटिस, आम आदमी पार्टी ने साधा निशाना

प्रेषित समय :11:15:34 AM / Tue, Jan 18th, 2022

नई दिल्ली. अवैध निर्माण से जुड़े एक मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता और NDMC को नोटिस जारी किया है, नोटिस जारी होने के बाद से आम आदमी पार्टी ने गुप्ता के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. AAP नेता दुर्गेश पाठक ने आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और उनके रिश्तेदार दीपक गुप्ता, रजत गुप्ता अवैध निर्माण के काम में लिप्त हैं. आदेश गुप्ता को उनके और पार्टी के पद की वजह से फायदा पहुंचाया जा रहा है. आदेश गुप्ता की देखरेख में सारा गैरकानूनी काम चल रहा है. पाठक ने आरोप लगाते हुए सवाल उठाए कि आदेश गुप्ता का दो बिल्डर दीपक गुप्ता और रजत गुप्ता से क्या रिश्ता है. अगर अवैध निर्माण चल रहा था तो कानूनी कार्रवाई क्यों नहीं की गई है? बिजली का कनेक्शन कैसे दे दिया गया?

आम आदमी पार्टी के MCD प्रभारी और वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने कोर्ट के नोटिस का हवाला देते हुए कहा कि जनहित याचिका के अंदर कुछ ऐसे पते दिए गए हैं जहां पर इस तरीके का अवैध निर्माण का काम चल रहा है. अगर अवैध निर्माण चल रहा था तो कानूनी कार्रवाई क्यों नहीं की गई है.आदेश गुप्ता अपनी स्थिति साफ करें, नहीं तो अपने पद से इस्तीफा दें.

दरअसल, दिल्ली हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस डीएन पटेल और जस्टिस ज्योति सिंह की पीठ ने सोमवार को सार्वजनिक भूमि पर अनाधिकृत निर्माण और अतिक्रमण के आरोपों से संबंधित एक याचिका पर सुनवाई कर आदेश कुमार गुप्ता समेत कई लोगों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. मामले की अगली सुनवाई 18 फरवरी, 2022 को होगी.

याचिका में आरोप लगाया गया है कि दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता अपने सहयोगियों के माध्यम से निजी/पार्टी कार्यालय के निर्माण के लिए पश्चिम पटेल नगर दिल्ली में अपने आवास के सामने सार्वजनिक भूमि पर अवैध निर्माण में शामिल हैं. याचिकाकर्ता वकील हेमंत चौधरी ने पार्षद से तत्काल पूछताछ करने के लिए अदालत से निर्देश देने मांग की. याचिका में कहा गया है कि अपनी शक्ति और पद का दुरुपयोग करते हुए पूर्व महापौर और दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष होने के नाते बिल्डर माफिया से भ्रष्टाचार कर करोड़ों रुपये कमाए हैं. याचिका में नगर निगम की भूमि पर अवैध अतिक्रमण पर स्थापित बिजली कनेक्शनों को तुरंत हटाने के लिए BSES यमुना CEO को निर्देश जारी करने की भी मांग की गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में कड़ाके की ठंड, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट, बारिश के आसार; कोहरे के चलते 7 ट्रेनें लेट

मुंबई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस पटरी पर रखे गए सीमेंट के खंभे से टकराई, पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ दर्ज की FIR

दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर चुनाव लड़ने के मुद्दे को लेकर किसान संगठनों की बैठक में हंगामा

अलवर नाबालिग केस में नया मोड़, मेडिकल बोर्ड की जांच में रेप की पुष्टि नहीं, राजस्थान से दिल्ली तक गरमाई सियासत

Leave a Reply