हरक सिंह पर सस्पेंस, आज जॉइन नहीं करेंगे कांग्रेस, हरीश रावत हैं नाराज़

हरक सिंह पर सस्पेंस, आज जॉइन नहीं करेंगे कांग्रेस, हरीश रावत हैं नाराज़

प्रेषित समय :13:23:20 PM / Tue, Jan 18th, 2022

देहरादून. भाजपा से निष्कासित कर दिए गए कद्दावर नेता हरक सिंह रावत की कांग्रेस में वापसी को लेकर सस्पेंस का माहौल फिर बन गया है. सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर यह आ रही है कि आज मंगलवार को हरक सिंह की कांग्रेस पार्टी में जॉइनिंग नहीं होगी. इसकी वजह यही बताई जा रही है पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत कई नेता हरक सिंह से नाराज़ हैं और उनकी वापसी को लेकर विरोध कर रहे हैं. हरक के लिए अपनी नाराज़गी हरीश रावत खुलकर आलाकमान को बता चुके हैं. आलाकमान को फैसला लेना है लेकिन कुल मिलाकर हरक सिंह की जॉइनिंग को लेकर अभी भी पेंच फंसा हुआ है.

इससे पहले कहा जा रहा था कि मंगलवार को हरक सिंह की कांग्रेस में वापसी लगभग तय हो चुकी है. दलबदल की इस राजनीति को लेकर जहां उत्तराखंड में सियासी हलचलें बनी हुई हैं, वहीं दिल्ली में भी कांग्रेस के गलियारों में इस मामले पर गहमागहमी बढ़ गई है. इस तरह की चर्चा भी है कि पिछले साल के आखिरी दिनों में ही कांग्रेस के भीतर गुटबंदी को लेकर हरीश रावत ने नाराज़गी ज़ाहिर की थी और आखिरकार आलाकमान ने उन्हें चुनाव की पूरी कमान सौंप देने का निर्णय लिया था. इस बार फिर हरीश रावत की साख का सवाल खड़ा होने की बात कही जा रही है.

सूत्रों के हवाले से आ रही खबरों की मानें तो इस बार भी प्रीतम सिंह गुट हरीश रावत गुट के सामने खड़ा हो गया है और हरक सिंह की वापसी का समर्थन कर रहा है. नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह और कांग्रेस के उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव हरक सिंह का समर्थन देते हुए दबी जुबान में कह रहे हैं कि हरीश रावत को अब माफी दे देनी चाहिए. वहीं, हरीश रावत कह चुके हैं कि पार्टी का सवाल हो, तो एक शख्स की अहमियत नहीं है और पार्टी इस पर आपसी सहमति से फैसला करेगी.

इस पूरे घटनाक्रम में यह चर्चा साफ तौर पर है कि हरीश रावत ने हरक सिंह को माफ नहीं किया है. दरअसल खुद हरीश रावत कई बार कह चुके हैं कि 2016 में जो लोग कांग्रेस की सरकार को गिराने के मकसद से पार्टी छोड़कर गए थे, उन्होंने संसदीय लोकतंत्र को कलंकित किया था. उन्हें अपने किए की माफी मांगनी होगी. रावत के इस बयान के बाद कुछ महीने पहले हरक सिंह ने मीडिया को बयान देकर हरीश रावत को बड़ा भाई कहा था और माफी मांगी थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत इन प्रदेशों में बारिश से और बढ़ेगी सर्दी; IMD ने जारी की चेतावनी

दिल्ली में कड़ाके की ठंड, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट, बारिश के आसार; कोहरे के चलते 7 ट्रेनें लेट

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में नहीं दिखेगी बंगाल की झांकी, केंद्र और ममता सरकार आमने-सामने

मुंबई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस पटरी पर रखे गए सीमेंट के खंभे से टकराई, पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ दर्ज की FIR

दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर चुनाव लड़ने के मुद्दे को लेकर किसान संगठनों की बैठक में हंगामा

Leave a Reply