सीएम केजरीवाल का ऐलान: पंजाब में भगवंत मान होंगे आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री कैंडीडेट

सीएम केजरीवाल का ऐलान: पंजाब में भगवंत मान होंगे आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री कैंडीडेट

प्रेषित समय :12:40:06 PM / Tue, Jan 18th, 2022

चंडीगढ़. आम आदमी पार्टी ने पंजाब में पार्टी के मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर भगवंत मान के नाम पर मुहर लगा दी है. पंजाब में आम आदमी का चेहरा अब भगवंत मान ही होंगे. पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर भगवंत मान ही मुख्यमंत्री पद शपथ लेंगे. अरविंद केजरीवाल ने ऐलान करते हुए कहा है कि 21 लाख से ज्यादा लोगों अपनी राय दी, जिसमें 93 फीसदी लोगों ने भगवंत मान के पक्ष में वोट दिया.

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान पंजाब में सबसे बड़ा चेहरा हैं, संगरूर से दो बार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं. पार्टी कार्यकर्ताओं समेत नेतृत्व में अच्छी पैठ है. अपनी शैली को लेकर मालवा इलाके समेत पूरे पंजाब में खासे लोकप्रिय हैं. जट सिख समाज से आते हैं जिसका पंजाब में दबदबा है. युवा नेता भगवंत मान की साफ छवि और भाषण का अंदाज उनकी ताकत है. हालांकि आलोचक उन्हें अनुभवहीन बताते हैं और उन पर शराब की लत के आरोप भी लगते हैं.

लंबे समय से कयास लगाए जा रहे थे कि आम आदमी पार्टी पंजाब के लिए भगवंत मान को सीएम फेस बना सकती है. पार्टी में सीएम चेहरे की रेस में भगवंत मान ही सबसे आगे चल रहे थे. आप ने CM कैंडिडेट चुनने के लिए मोबाइल नंबर जारी करके जनता की राय मांगी थी. 3 दिन में 21.59 लाख लोगों ने राय दी. करीब 15 लाख लोगों ने भगवंत मान का नाम लिया है. केजरीवाल ने इस रिजल्ट के साथ ही भगवंत मान के नाम का ऐलान कर दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बैंक का सुप्रीम कोर्ट में दावा: चुनाव बाद कर्ज माफी की उम्मीद में पंजाब के किसानों ने बंद किया भुगतान

चुनाव आयोग ने पंजाब में मतदान की तारीख बदली, 14 फरवरी नहीं, इस दिन होगी वोटिंग

पंजाब के CM चरणजीत सिंह चन्नी के भाई ने की बगावत, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

मिले लाखों सुझाव, पंजाब में मंगलवार को होगा आप के मुख्यमंत्री चेहरे का ऐलान: सीएम केजरीवाल

प्रकाश पर्व में शामिल होकर पटना से पंजाब लौट रहे सिख संगत पर असामाजिक तत्वों ने किया हमला, आधा दर्जन श्रद्धालु घायल

Leave a Reply