अवैध रेत खनन मामले में पंजाब के सीएम के करीबी रिश्तेदार समेत 10 जगहों पर ईडी की छापेमारी

अवैध रेत खनन मामले में पंजाब के सीएम के करीबी रिश्तेदार समेत 10 जगहों पर ईडी की छापेमारी

प्रेषित समय :11:48:50 AM / Tue, Jan 18th, 2022

नई दिल्ली. अवैध रेत खनन मामले को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के करीबी रिश्तेदार के ठिकाने पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा है. ईडी ने सीएम चन्नी के रिश्तेदार के ठिकाने के अलावा 9 और जगहों पर छापेमारी की है. ईडी की ये छापेमारी मंगलवार सुबह से जारी है. छापेमारी मोहाली समेत अनेक स्थानों पर चल रही है. ईडी के सूत्रों के मुताबिक, मोहाली में होमलैंड सोसाइटी के जिस मकान पर छापा मारा जा रहा है वो सीएम चन्नी का एक करीबी रिश्तेदार बताया जाता है. हालांकि ईडी ने आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की है.

ईडी सूत्रों के मुताबिक, करीबी रिश्तेदार सीएम चन्नी के साले का लड़का है. उसका नाम भूपिंदर सिंह हनी है. साल 2018 में ईडी ने कुदरतदीप सिंह के खिलाफ रेत खनन का पर्चा किया था जिसमें हनी का नाम आया है. बता दें कि आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब में अवैध रेत खनन का मुद्दा उठा चुके हैं.

केजरीवाल ने अपने पंजाब दौरे के दौरान कहा था कि मैं पिछले कुछ दिनों से देख रहा हूं कि पंजाब के सीएम के संसदीय क्षेत्र चमकौर साहिब में अवैध बालू खनन हो रहा है. अगर यह उनके अपने निर्वाचन क्षेत्र में हो रहा है, तो इस बात पर विश्वास करना मुश्किल है कि उन्हें इसके बारे में पता नहीं है.

केजरीवाल ने आगे कहा कि सीएम चन्नी पर बालू चोरी के गंभीर आरोप हैं. पंजाब जानना चाहता है कि क्या वह अवैध रेत खनन के मालिक हैं, उनकी साझेदारी है या दूसरों को सुरक्षा प्रदान करते हैं. पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है और उससे पहले ये एक बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है. इस मामले को लेकर सीएम चन्नी विरोधियों के निशाने पर हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बैंक का सुप्रीम कोर्ट में दावा: चुनाव बाद कर्ज माफी की उम्मीद में पंजाब के किसानों ने बंद किया भुगतान

चुनाव आयोग ने पंजाब में मतदान की तारीख बदली, 14 फरवरी नहीं, इस दिन होगी वोटिंग

पंजाब के CM चरणजीत सिंह चन्नी के भाई ने की बगावत, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

मिले लाखों सुझाव, पंजाब में मंगलवार को होगा आप के मुख्यमंत्री चेहरे का ऐलान: सीएम केजरीवाल

प्रकाश पर्व में शामिल होकर पटना से पंजाब लौट रहे सिख संगत पर असामाजिक तत्वों ने किया हमला, आधा दर्जन श्रद्धालु घायल

Leave a Reply