पंजाब: हर मॉल में कांग्रेस सरकार खोलेगी बाबा नानक स्टोर, सिद्धू ने कहा - फसल बीमा के नाम पर 30 हजार करोड़ की जालसाजी हुई

पंजाब: हर मॉल में कांग्रेस सरकार खोलेगी बाबा नानक स्टोर, सिद्धू ने कहा - फसल बीमा के नाम पर 30 हजार करोड़ की जालसाजी हुई

प्रेषित समय :16:07:34 PM / Wed, Jan 19th, 2022

चंडीगढ़. पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू ने बुधवार को किसान मॉडल पेश किया. सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर हर मॉल में बाबा नानक स्टोर खोले जाएंगे, जहां पंजाब का यूथ काम करेगा. चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सिद्धू ने केंद्र पर भी निशाना साधा. सिद्धू ने कहा कि फसल बीमा के नाम पर किसानों की जेब से पैसा निकाला गया. 2020-21 में 30 हजार 320 करोड़ की जालसाजी हुई. कॉर्पोरट हाउस को करोड़ों का मुनाफा पहुंचाया गया.

5 प्रतिशत से ज्यादा किसान को एमएसपी का लाभ नहीं

सिद्धू ने कहा कि अभी सिर्फ गेहूं और धान पर एमएसपी मिलती है. इसके बावजूद 5 प्रतिशत से ज्यादा किसान को इसका लाभ नहीं मिल रहा. उन्होंने कहा कि देश में 3.15 करोड़ टन से ज्यादा मक्की पैदा होती है लेकिन खरीद सिर्फ 0.6 प्रतिशत ही होती है.

पंजाब खुद एमएसपी देगा, येलो रेवोल्यूशन लाएंगे

सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस सरकार खुद एमएसपी देगी. हम केंद्र के आगे खड़े नहीं रहेंगे. पंजाब में दाल, तेल वाले बीजों और मक्की पर एमएसपी की कानूनी गारंटी दी जाएगी. देश में 75 हजार करोड़ का तेल और एक लाख की दाल इंपोर्ट की जाती है. हम पनसप और मार्कफैड के जरिए इनकी खरीद करेंगे और फिर इसे आगे बेचेंगे.

मार्केट इंटरवेंशन स्कीम लाएंगे

सिद्धू ने कहा कि पंजाब में मार्केट इंटरवेंशन स्कीम लाई जाएगी. अगर किसान की फसल तय रेट से कम पर बिकती है तो उसका बकाया सरकार देगी. वेयरहाउसिंग कार्पोरेशन में किसान को फसल रखने की छूट मिलेगी. हर 5 से 10 गांवों में कोल्ड स्टोरेज बनाए जाएंगे. इसकी ताकत केंद्र के एक्ट की तरह ब्यूरोक्रेसी के हाथ में नहीं होगी.

पहली बार हाईकमान के नेता साथ, बुकलेट रिलीज की

नवजोत सिद्धू के साथ पहली बार हाईकमान के नेता रणदीप सुरजेवाला भी दिखे. इस मौके पर उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए आमदनी न हुई दोगुनी, दर्द सौ गुना किताब भी लांच किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम केजरीवाल का ऐलान: पंजाब में भगवंत मान होंगे आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री कैंडीडेट

अवैध रेत खनन मामले में पंजाब के सीएम के करीबी रिश्तेदार समेत 10 जगहों पर ईडी की छापेमारी

एसएससी ने यूपी, उत्तराखंड और पंजाब में स्थगित की यह भर्ती परीक्षा

बैंक का सुप्रीम कोर्ट में दावा: चुनाव बाद कर्ज माफी की उम्मीद में पंजाब के किसानों ने बंद किया भुगतान

चुनाव आयोग ने पंजाब में मतदान की तारीख बदली, 14 फरवरी नहीं, इस दिन होगी वोटिंग

Leave a Reply