सानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान, कहा- यह मेरा आखिरी सीजन

सानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान, कहा- यह मेरा आखिरी सीजन

प्रेषित समय :09:29:03 AM / Thu, Jan 20th, 2022

नई दिल्ली. भारत की सबसे मशहूर महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 में महिला युगल के पहले दौर में हार के बाद अपनी रिटायरमेंट की योजना की घोषणा कर दी है. हार के बाद सानिया मिर्जा ने ऐलान किया कि 2022 दौरे पर उनका आखिरी सीजन होगा और वह वास्तव में उसे पूरा करना चाहती हैं.

सानिया मिर्जा ने कहा, ”मैंने तय किया है कि यह मेरा आखिरी सीजन होगा. मैं इसे सप्ताह दर सप्ताह ले रही हूं, मुझे यकीन नहीं है कि मैं इस सीजन तक रह सकती हूं, लेकिन मैं ऐसा करना चाहती हूं.”

सानिया ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”इसके लिए काफी सारे कारण हैं. यह इतना सरल नहीं है कि ओके अब मैं खेलूंगी नहीं. मुझे महसूस हो रहा है कि मुझे उबरने में लंबा समय लग रहा है. मुझे महसूस होता है कि मेरा बेटा अभी तीन साल का है और मैं उसके साथ इतनी यात्रा करके उसे जोखिम में डाल रही हूं, और यह ऐसी चीज है जिसका मुझे ध्यान रखना होगा.”

उन्होंने कहा, ”मेरा शरीर भी अब कमजोर हो रहा है. आज मेरे घुटने में सचमुच काफी दर्द हो रहा है. मैं यह नहीं कह रही हूं कि इसके कारण ही हम हारे, लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि मुझे उबरने में थोड़ा समय लग रहा है क्योंकि मेरी उम्र बढ़ रही है.”

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड का कमाल, बांग्लादेश को 3 दिन में हराया, 2 मैच की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर

U19 World Cup: भारत ने वॉर्मअप मैच में दिखाया जलवा, वेस्ट इंडीज 108 रन से हारा

Ashes Series: इंग्लैंड ने ड्रॉ करवाया चौथा टेस्ट मैच, ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 3-0 से आगे

जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच: साउथ अफ्रीका 229 पर ऑलआउट, शार्दूल ठाकुर ने लिए 7 विकेट, शमी को दो सफलता

सेंचुरियन टेस्ट मैच: भारत 327 पर आल आउट, अफ्रीकी कप्तान 1 रन पर आउट

Leave a Reply