दिल्ली में सस्ता हुआ Corona Test, निजी अस्पताल या लैब में RT-PCR 300 रुपये में

दिल्ली में सस्ता हुआ Corona Test, निजी अस्पताल या लैब में RT-PCR 300 रुपये में

प्रेषित समय :21:39:05 PM / Thu, Jan 20th, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली सरकार ने लोगों को राहत देते हुए अब आरटी-पीसीआर और रैपिड एंटीजन टेस्ट के दाम घटा दिए हैं. अब निजी अस्पताल या लैब में आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए 300 रुपये का शुल्क लगेगा, जो पहले 500 रुपये था. वहीं सैंपल का होम कलेक्‍शन करने के लिए 500 रुपये देने होंगे, ये पहले 700 रुपये था. इसी के साथ सरकार ने रैपिड एंटीजन डिटेक्‍शन टेस्ट का रेट 100 रुपये तय किया है, ये पहले 300 रुपये था.

वहीं, राजधानी में अब कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है. पिछले 24 घंटे के आंकड़ाें पर गौर किया जाए तो दिल्ली में 12,306 नए संक्रमित सामने आए हैं. वहीं 18,815 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है. हालांकि इस दौरान 43 लोगों ने संक्रमण के चलते दम भी तोड़ दिया है. अब तक कुल एक्टिव मामलों की संख्या 68,730 पहुंच गई है. पॉजिटिविटी रेट की बात की जाए तो गुरुवार को ये 21.48 प्रतिशत पर रही. हालांकि बुधवार के मुकाबले गुरुवार को कोरोना संक्रमितों के आंकड़ाें में कमी तो जरूर देखी गई लेकिन मौत की संख्या में बढ़त देखने को मिली है. कोरोना संक्रमितों की बुधवार को संख्या 13785 थी, वहीं 35 लोगों की संक्रमण के चलते मौत हुइ थी.

एक रिपोर्ट के अनुसार  दिल्ली के अस्पतालों में जनवरी में अब तक भर्ती हुए कोविड मरीजों की संख्या अस्पताल से छुट्टी पाने वालों की संख्या से अधिक है. सरकारी आंकड़ों के अनुसार, 1 जनवरी से 17 जनवरी के बीच औसतन 395 कोविड रोगियों को रोजाना अस्पतालों में भर्ती कराया गया, जबकि 243 रोगियों को इस अवधि में प्रतिदिन छुट्टी दी गई. आंकड़ों के मुताबिक, इस अवधि में कुल 4,134 रोगियों को शहर के अस्पतालों से छुट्टी मिली, जबकि अस्पतालों में भर्ती हुए मरीजों की संख्या 6,707 रही.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ हाई कोर्ट ने जारी किया नोटिस, आम आदमी पार्टी ने साधा निशाना

दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत इन प्रदेशों में बारिश से और बढ़ेगी सर्दी; IMD ने जारी की चेतावनी

दिल्ली में कड़ाके की ठंड, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट, बारिश के आसार; कोहरे के चलते 7 ट्रेनें लेट

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में नहीं दिखेगी बंगाल की झांकी, केंद्र और ममता सरकार आमने-सामने

मुंबई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस पटरी पर रखे गए सीमेंट के खंभे से टकराई, पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ दर्ज की FIR

Leave a Reply