महाराष्ट्र: गर्भवती महिला रेंजर को पूर्व सरपंच ने लात-घूसों से पीटा, फिर जमीन पर घसीटा

महाराष्ट्र: गर्भवती महिला रेंजर को पूर्व सरपंच ने लात-घूसों से पीटा, फिर जमीन पर घसीटा

प्रेषित समय :20:44:46 PM / Thu, Jan 20th, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. राज्य के सतारा जिले के पलसावड़े में पूर्व सरपंच ने एक महिला रेंजर की लाठी डंडों और लात घूसों के साथ जमकर पिटाई की. इस घटना का वीडियो भी सामने आया. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज करके आरोप पूर्व सरपंच को गिरफ्तार कर लिया. शख्स ने जिस महिला रेंजर को पीटा वह तीन महीने की गर्भवती थी. रेंजर को पीटने वाला आरोपी भी इस बात को जानता था. इस पूरे मामले पर मंत्री आदित्य ठाकरे ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

जानकारी के अनुसार यह पूरा मामला पलसावड़े में बुधवार को वन मजदूरों के स्थानांतरण को लेकर शुरू हुआ था. बताया जा रहा है कि पूर्व सरपंच रामचंद्र जानकर और उसकी पत्नी ने साथ मिलकर महिला वन रेंजर सिंधु सनप और उनके पति सूर्यजी थोम्ब्रे की पहले डंडो से पिटाई की. सिंधु और सूर्याजी थोम्ब्रे पर यह हमला उस वक्त हुआ जब वे दोनों अपनी ड्यूटी पर तैनात थे.

घटना का जो वीडियो सामने आया है उसमें दिख रहा है कि पूर्व सरपंच अमानवीय तरीके से महिला को पीट रहा है. उसने महिला रेजर को पहले लातों से पीटा और फिर उसके ऊपर कूद गया. इतना ही नहीं वह महिला रेंजर के बाल पकड़ कर जमीन पर घसीटता रहा. जहां शख्स महिला रेंजर की पिटाई कर रहा था वहां काफी लोग मौजूद थे लेकिन किसी ने उसे रोकने की हिम्मत नहीं दिखाई.पूर्व सरपंच के साथ उसकी पत्नी भी महिला रेंजर की पिटाई करते दिखा. थोड़ी देर बाद शख्स की पत्नी जूता लेकर आई और महिला रेंजर के पति की पिटाई करने लगी. आरोपी जानता था कि महिला वनकर्मी तीन महीने की गर्भवती है लेकिन बावजूद वह बुरी तरह से उसकी पिटाई करता रहा.

इस पूरे मामले में सतारा पुलिस अधीक्षक अजय कुमार बंसल ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि महिला वन रक्षक गर्भवती है इसलिए उसके भ्रूण की जांच कराई जाएगी और अगर किसी भी तरह से उसके भ्रूण को नुकसान पहुंचा है तो आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया जाएगा.

महिला वन रक्षक की पिटाई को लेकर राज्य सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. गुरुवार को उन्होंने ट्वीट करके कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है उसके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी. ऐसी किसी भी घटना को किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

पीड़ित महिला ने पूर्व सरपंच पर पैसे मांगने और धमकाने का भी आरोप लगाया है. पीड़िता ने कहा कि उसने तीन महीने पहले ही ड्यूटी ज्वाइन किया था और तब से पूर्व सरपंच उन्हें और उनके पति को धमका रहा था. महिला ने बताया कि वह मुझे धमकी देते थे और मुझसे पैसे मांगते. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र में सोमवार से खुलेंगे स्कूल, मुख्यमंत्री ने दी मंजूरी

महाराष्ट्र राज्य परिवहन निगम में हड़ताल गैरकानूनी, लेबर कोर्ट के फैसले से 65 हजार कर्मचारियों को लगा झटका

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले के खिलाफ नागपुर में शिकायत दर्ज, पीएम मोदी के लिए अभद्र भाषा इस्तेमाल करने का आरोप

अंतर्जातीय विवाह करने पर 150 परिवारों को जाति से निकाला, महाराष्ट्र में नंदीवाले समाज के 6 सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज

एमपी के बुरहानपुर में जिला प्रशासन ने सील की महाराष्ट्र सीमा, आरटी-पीसीआर टेस्ट पर बवाल

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम के नाम पर वसूली, फेक कॉल ऐप से फिरौती मांगने के मामले में 6 अरेस्ट

Leave a Reply