दिल्ली में नाइट कर्फ्यू हटाने की बात से LG का इनकार, कहा- 50% क्षमता के साथ निजी दफ्तर चलेंगे

दिल्ली में नाइट कर्फ्यू हटाने की बात से LG का इनकार, कहा- 50% क्षमता के साथ निजी दफ्तर चलेंगे

प्रेषित समय :15:21:21 PM / Fri, Jan 21st, 2022

नई दिल्ली. कोरोना के घटते मामलों के बाद शुक्रवार को दिल्ली सरकार की ओर से नाइट कर्फ्यू हटाने के प्रस्ताव को उपराज्यपाल अनिल बैजल ने स्वीकार नहीं किया है. इसी के साथ बाजारों को भी ऑड ईवन योजना के तहत ही खोले रखने की बात कही है. हालांकि निजी दफ्तरों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की बात को एलजी ने स्वीकार किया है.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले सीएम अरविंद केजरीवाल कोरोना के चलते दिल्ली में लगी बंदिशों को हटाने संबंधी प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए इसे मंजूरी के लिए एलजी के पास भेजा था लेकिन वहां पर एक ही बात की मंजूरी मिली, बाकी बंदिशें अभी राजधानी में पहले की तरह ही लागू रहेंगी. दिल्ली में कम होते मामलों के चलते सरकार ने बंदिशों को कम करने का फैसला किया था. हालांकि एलजी अनिल बैजल ने इस प्रस्ताव में से केवल एक ही बात को मानते हुए बाकी दो बातों को अस्वीकार कर दिया है.

इससे पहले दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार की ओर से नाइट कर्फ्यू हटाने, ऑड ईवन को बाजारों के लिए खत्म करने और निजी दफ्तरों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की बात कही थी. सिसोदिया ने कहा कि जब कोविड बढ़ रहा था, तब कई पाबंदियां लगीं. अब कोरोना का पीक निकल गया है. हालात सुधर रहे हैं. लोगों की रोजी रोटी चलती रहे, व्यापार चलता रहे. कोरोना और लॉकडाउन की वजह से नौकरियां चली गई हैं. एलजी साहब के पास प्रस्ताव भेज दिया है. एलजी के यहां से अप्रूवल मिल जाएगा, तो सभी को राहत मिलेगी.

वहीं स्वास्‍थ्य मंत्री सत्येंद्र जैने ने कहा था कि राजधानी में पॉजिटिविटी रेट कम हो गई है और शुक्रवार को दस हजार से भी कम मामले आने की संभावना है. उन्होंने कहा था कि दिल्ली के अन्दर 1 लाख केस की संभावना वाला खतरा टल गया है. दिल्ली के अंदर कोरोना पीक हट चुका है और केस कम हो रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में कोरोना की नई गाइडलाइन जारी, जानिए क्या मिली छूट, कहां रहेगी पाबंदी

कोरोना की इन दवाओं का कर रहे हैं इस्तेमाल तो हो जाएं सावधान

कोरोना की बेकाबू रफ्तार, देश में पिछले 24 घंटों में 3 लाख 47 हजार केस दर्ज, 703 की मौत

केंद्र ने माना देश में कोरोना की तीसरी लहर, कहा- दूसरी लहर के मुकाबले हालात बेहतर

एमपी में अगर पाबंदियां नई बढ़ाई तो लम्बी चलेगी कोरोना की तीसरी लहर..!

Leave a Reply