अरुणाचल के मिराम तोरन को सुरक्षित वापस करेगा चीन, कहा- प्रोटोकॉल फॉलो कर लौटाएंगे

अरुणाचल के मिराम तोरन को सुरक्षित वापस करेगा चीन, कहा- प्रोटोकॉल फॉलो कर लौटाएंगे

प्रेषित समय :12:15:15 PM / Sun, Jan 23rd, 2022

नई दिल्ली. अरुणाचल प्रदेश के अपर सियांग इलाके से बीते दिनों अपहरण हुए 17 वर्षीय भारतीय युवक मिराम तोरन की सुरक्षित वापसी का चीन ने भरोसा दिया है. भारतीय सेना की तरफ से किए गए हॉट लाइन संवाद और मिराम की सुरक्षित वापसी के आग्रह पर चीनी पीएलए ने निर्धारित प्रोटोकॉल अनुसार लौटाने का आश्वासन दिया है.

सैन्य सूत्रों के मुताबिक इसमें 7-10 दिन का वक्त लग सकता है. साथ ही बताया गया कि मिराम को कब और कहां भारतीय सेना को लौटाया जाएगा इस जानकारी का चीनी पीएलए की तरफ से इंतज़ार किया जा रहा है. बता दें, बीते गुरुवार अरुणाचल प्रदेश से लोकसभा सांसद तापिर गाओ ने दावा किया था कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने राज्य में भारतीय क्षेत्र के अपर सियांग जिले से 17 साल के एक किशोर का अपहरण कर लिया है. गाओ ने कहा था कि अपहृत किशोर की पहचान मिराम तोरन के रूप में हुई है. चीनी सेना ने सियुंगला क्षेत्र के लुंगता जोर इलाके से किशोर का अपहरण किया है.

सांसद ने लोअर सुबनसिरी जिले के जिला मुख्यालय जिरो से कहा कि पीएलए से बचकर भागने में कामयाब रहे तोरन के मित्र जॉनी यइयिंग ने स्थानीय अधिकारियों को अपहरण के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दोनों किशोर जिडो गांव के रहने वाले हैं. सांसद ने कहा था कि यह घटना उस स्थान के पास हुई जहां शियांग नदी अरुणाचल प्रदेश में भारत में प्रवेश करती है. इससे पहले गाओ ने ट्वीट कर किशोर के अपहरण के बारे में जानकारी साझा की थी. उन्होंने कहा, भारत सरकार की सभी एजेंसियों से किशोर की जल्द रिहाई सुनिश्चित करने का अनुरोध है. गाओ ने यह भी बताया था कि उन्होंने इस घटना के बारे में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक को सूचित किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी पर फिर अकाली दल का कब्जा, हंगामे के बीच हरमीत कालका बने DSGMC कमेटी के नए अध्यक्ष

CAIT ने लिखा उपराज्यपाल को पत्र, दिल्ली में कोविड प्रतिबंधों में रियायत देने की मांग

दिल्ली-यूपी समेत उत्तर भारत पर शीतलहर का कहर, कई राज्यों में होगी बारिश, बढ़ जाएगी ठंड

वैवाहिक रिश्तों में पत्नी की सहमति पर इतना ज्यादा जोर किसलिए: दिल्ली हाई कोर्ट

दिल्ली में नाइट कर्फ्यू हटाने की बात से LG का इनकार, कहा- 50% क्षमता के साथ निजी दफ्तर चलेंगे

Leave a Reply