उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 53 उम्मीदवारों की पहली सूची

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 53 उम्मीदवारों की पहली सूची

प्रेषित समय :09:59:43 AM / Sun, Jan 23rd, 2022

देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने 53 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक ने शनिवार देर रात करीब पौने 12 बजे प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की. उत्तराखंड कांग्रेस की ओर से देर रात 11:40 बजे इसे बाबत ट्वीट किया गया, देवभूमि उत्तराखंड की सेवा करने के लिए पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव 2022 के लिए घोषित प्रत्याशियों को हार्दिक शुभकामनाएं. कांग्रेस का आना हुआ तय, अब उत्तराखंड में जनता की होगी विजय.

इस सूची में गणेश गोदियाल को श्रीनगर विधानसभा सीट से, जबकि बीजेपी का दामन छोड़कर कांग्रेस का हाथ थामने वाले पूर्व मंत्री यशपाल आर्य को बाजपुर तथा उनके बेटे संजीव आर्या को नैनीताल से टिकट दिया है. हालांकि इस लिस्ट में कांग्रेस की ओर से सीएम पद की उम्मीदवारी के लिए प्रबल दावेदार हरीश रावत और हाल ही में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत का नाम नहीं है.

कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में सभी नौ मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है. पहली सूची में तीन महिलाओं को उम्मीदवार बनाया गया है.  कांग्रेस ने नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह को उनकी परंपरागत सीट चकराता से, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल को जागेश्वर तथा दिग्गज नेता रहीं इंदिरा हृदयेश के बेटे सुमित हृदयेश को हल्द्वानी से टिकट दिया गया है. वहीं खटीमा सीट पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ पार्टी ने भुवन चंद्र कापड़ी को मैदान में उतारा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली-यूपी समेत उत्तर भारत पर शीतलहर का कहर, कई राज्यों में होगी बारिश, बढ़ जाएगी ठंड

वैवाहिक रिश्तों में पत्नी की सहमति पर इतना ज्यादा जोर किसलिए: दिल्ली हाई कोर्ट

दिल्ली में नाइट कर्फ्यू हटाने की बात से LG का इनकार, कहा- 50% क्षमता के साथ निजी दफ्तर चलेंगे

दिल्ली में सस्ता हुआ Corona Test, निजी अस्पताल या लैब में RT-PCR 300 रुपये में

Leave a Reply