न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कैंसिल कर दी अपनी शादी, कोरोना बना कारण

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कैंसिल कर दी अपनी शादी, कोरोना बना कारण

प्रेषित समय :10:42:10 AM / Sun, Jan 23rd, 2022

वेलिंग्टन. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कोरोना के कारण देश में लगे पाबंदियों के चलते अपनी शादी कैंसिल कर दी है. उन्होंने खुद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इसकी घोषणा की. उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें इस तरह के परिदृश्य में फंसने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए खेद है. आपको बता दें कि अर्डर्न ने अपनी शादी की तारीख का खुलासा नहीं किया था.

पत्रकारों ने जब उनसे पूछा फिशिंग-शो होस्ट क्लार्क गेफोर्ड से होने वाली शादी को रद्द करने का फैसला लेने में उन्हें कैसा लगा, अर्डर्न ने जवाब दिया, "जीवन ऐसा ही है."

अर्डर्न ने कहा, "मैं इससे अलग नहीं हूं. मैं यह कहने की हिम्मत करती हूं. न्यूजीलैंड के हजारों अन्य लोग ने महामारी से बहुत अधिक विनाशकारी प्रभाव महसूस किए हैं. सबसे अधिक परेशानी तब होती है जब कोई अपना गंभीर रूप से बीमार होता है."

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड में उत्तरी से लकर दक्षिणी द्वीपों में फैले कोरोना के संक्रमण को देखते हुए रविवार आधी रात से कोविड गाइडलाइंस को सख्त कर दिया गया है. लोगों के लिए मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है. साथ ही कार्यक्रम में शामिल होने वालों की संख्या को भी कम कर दिया गया है.

उत्तरी द्वीप के ऑकलैंड में एक शादी और अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद एक परिवार विमान से दक्षिण द्वीप में नेल्सन लौट आया. परिवार और फ्लाइट अटेंडेंट इससे संक्रमित पाए गए.

न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री ने कहा, ''इनडोर हॉस्पिटैलिटी सेटिंग्स जैसे बार और रेस्तरां और शादियों जैसे आयोजनों को 100 लोगों तक सीमित कर दिया जाएगा.'' आर्डेन ने कहा कि यदि वेन्यू वैक्सीन पास का उपयोग नहीं कर रहे हैं तो सीमा 25 लोगों तक कम कर दी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

न्यूजीलैंड के पास टोंगा में समुद्र के अंदर ज्वालामुखी फटा, जापान तक पहुंची सुनामी की लहरें, ऑस्ट्रेलिया में भी अलर्ट

टोंगा में समुद्र के भीतर ज्वालामुखी विस्फोट के बाद सुनामी, राख-पत्थर बरसे, न्यूजीलैंड-फिजी में अलर्ट

क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड का कमाल, बांग्लादेश को 3 दिन में हराया, 2 मैच की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर

बांग्लादेश ने रचा इतिहास, न्यूजीलैंड की धरती पर पहली बार जीता कोई टेस्ट

न्यूजीलैंड के नंबर-1 बल्लेबाज रॉस टेलर ने किया संन्‍यास का ऐलान

Leave a Reply