न्यूजीलैंड के नंबर-1 बल्लेबाज रॉस टेलर ने किया संन्‍यास का ऐलान

न्यूजीलैंड के नंबर-1 बल्लेबाज रॉस टेलर ने किया संन्‍यास का ऐलान

प्रेषित समय :09:51:09 AM / Thu, Dec 30th, 2021

नई दिल्‍ली. न्‍यूजीलैंड के स्‍टार खिलाड़ी रॉस टेलर ने गुरुवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर दिया है. उन्‍होंने कहा कि घरेलू समर के बाद वह इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. न्‍यूजीलैंड  के लिए उनका आखिरी मैच नीदरलैंड्स के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज होगी. इससे पहले बांग्‍लादेश के खिलाफ 2 टेस्‍ट मैच और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैच और खेलेंगे. वह अपने करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच 4 अप्रैल को हैमिल्‍टन में खेलेंगे.

जहां वह अपनी पत्‍नी और तीन बच्‍चों के साथ रहते हैं. टेलर ने कहा कि वह सेंट्रल स्‍टेग के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे. रॉस टेलर आखिरी टेस्‍ट मैच 9 जनवरी को बांग्‍लादेश के खिलाफ क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में खेलेंगे. उन्‍होंने अपने संन्‍यास का ऐलान करते हुए लिखा कि आज में  घरेलू समर के खत्‍म होने के बाद अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर से संन्‍यास ऐलान करता हूं.

बांग्‍लादेश के खिलाफ 2 और टेस्‍ट मैच, ऑस्‍ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के खिलाफ कुल 6 वनडे मैच और है. 17 साल शानदार सपोर्ट के लिए शुक्रिया. अपने देश का प्रतिनिधित्‍व करना मेरे लिए सम्‍मान की बात है. टेलर ने कहा कि अब उनका पूरा ध्‍यान आने वाले मैचों की तैयारियों पर है.

टेलर ने 2007 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू किया था और 44.87 की औसत से 7 हजार 584 टेस्‍ट रन बनाए. जिसमें उन्‍होंने 19 शतक लगाए. 233 वनडे मैच में टेलर ने 48.2 की औसत से 8 हजार 581 रन बनाए. उनके नाम इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में 21 शतक है. जबकि 102 टी20 मैच में 1909 रन बनाए. टेलर ने इस साल जून में भारत के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में विजयी रन जड़ा था. टेलर टेस्ट और वनडे में न्यूजीलैंड के सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गौतम गंभीर ने बताया, कप्तानी छीनने के बाद विराट कोहली बन सकते हैं ज्यादा खतरनाक बल्लेबाज

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, यह धाकड़ सलामी बल्लेबाज़ टेस्ट सीरीज़ से हुआ बाहर

शाहीन शाह अफरीदी ने मैदान पर की शर्मनाक हरकत, बल्लेबाज को मारी गेंद

टी20 विश्व कप: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता, न्यूजीलैंड को दिया बल्लेबाजी का निमंत्रण

जेसन रॉय और विलियमसन की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत हैदराबाद ने राजस्थान को हराया

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज़ 23,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बने कोहली

Leave a Reply