हिमाचल प्रदेश: धौलाधार की पहाड़ियों में ट्रैकिंग पर गए दो युवकों की ठंड से मौत, दो अस्पताल में भर्ती

हिमाचल प्रदेश: धौलाधार की पहाड़ियों में ट्रैकिंग पर गए दो युवकों की ठंड से मौत, दो अस्पताल में भर्ती

प्रेषित समय :13:56:17 PM / Mon, Jan 24th, 2022

धर्मशाला. योल के समीप धौलाधार पर्वत शृंखला के राइजिंग स्टार हिल टॉप के पीछे स्लाइडिंग जोन के लिए शनिवार को ट्रैकिंग पर निकले चार दोस्तों में से दो की मौत हो गई. रविवार देर सायं दो को रेस्क्यू कर उपचार के लिए जोनल अस्पताल धर्मशाला पहुंचाया गया. एक शव बेस कैंप में पहुंचा दिया गया है, जबकि दूसरा सोमवार को लाया जाएगा.

स्लेट गोदाम गांव के 18 वर्षीय रोहित पुत्र राजकुमार, 17 वर्षीय सत्यम पुत्र सागर, 16 वर्षीय रोहित पुत्र परमजीत और मोंटी धीमान निवासी नूरपुर शनिवार को राइजिंग स्टार हिल टाप के लिए निकले थे. मोंटी अंबाला में कार्य करता था. बताया जा रहा है कि भारी बर्फबारी के बीच वह रास्ता भटक गए. इस दौरान किसी तरह उन्होंने इसकी सूचना स्वजन को दी. इसके बाद रेस्क्यू टीम ने उन्हें ढूंढने के लिए अभियान चलाया.

रविवार को भारी बारिश और बर्फबारी के बीच उन्हें ढूंढ लिया. इसके बाद रोहित पुत्र राजकुमार और सत्यम को धर्मशाला अस्पताल पहुंचाया गया, जबकि रोहित पुत्र परमजीत और मोंटी धीमान की ठंड की वजह से मौत हो गई थी. रेस्क्यू टीम ने एक शव को बेस कैंप पहुंचा दिया है. दूसरे शव को लाने के लिए सोमवार को 15 सदस्यीय टीम भेजी जाएगी.

पुलिस अधीक्षक कांगड़ा डॉ. खुशहाल शर्मा ने बताया कि भारी बर्फबारी के बीच फंसे किशोरों व युवकों को पुलिस व बचाव दल ने अभियान चलाया. काफी मशक्कत के बाद उन्हें ढूंढा गया, लेकिन उनमें से दो की मौत हो चुकी थी. दो को क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला पहुंचाया गया है. उनकी हालत खतरे से बाहर है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 122 साल का रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटे में 19.7 मिलीमीटर हुई बारिश

राजधानी दिल्ली में बारिश से टूटा 32 साल का रिकॉर्ड, हवा से बढ़ी ठिठुरन

दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी पर फिर अकाली दल का कब्जा, हंगामे के बीच हरमीत कालका बने DSGMC कमेटी के नए अध्यक्ष

CAIT ने लिखा उपराज्यपाल को पत्र, दिल्ली में कोविड प्रतिबंधों में रियायत देने की मांग

Leave a Reply