उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस के रूठे नेता ने कहा- रुपये दो तो मिलता है टिकट

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस के रूठे नेता ने कहा- रुपये दो तो मिलता है टिकट

प्रेषित समय :13:38:31 PM / Mon, Jan 24th, 2022

बागेश्वर. ‘टिकट’ इस समय सभी उम्मीदवारों के लिए सबसे महत्वपूर्ण है. यही राजनीति में उनका भविष्य तय करेगा. ऐसे में जब पार्टी का कोई उम्मीदवार टिकट के लिए उम्मीद लगाए बैठा हो और फिर टिकट ना मिले तो परेशान होना लाजमी है. ऐसा ही कुछ कांग्रेस के प्रदेश महामंंत्री बालकृष्ण भट्ट के साथ हुआ है. आगामी विधानसभा चुनावों के लिए जब उनका टिकट कट गया तो वे इतने नाराज हो गए कि उन्होंने यह आरोप लगाया है कि कांग्रेस में टिकट के लिए रुपये देने पड़ते हैं.

दरअसल हाल ही कांग्रेस ने 53 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए थे. इस लिस्ट में बालकृष्ण भट्ट का नाम नहीं था, इससे वे काफी आहत हुए और पार्टी से नाराज भी हो गए. 2017 में वे पार्टी के टिकट से चुनाव लड़ चुके हैं. लेकिन वह कम मतों के अंतर से हार गए थे. तब उन्हें 19225 वोट हासिल हुए थे और भाजपा के चंदनराम दास से वे 14567 वोटों से हार गए थे. शायद यही कारण रहा कि पार्टी ने इस बार उन पर दांव खेलना मुनासिब नहीं समझा.

दूसरी तरफ सोमेश्वर में कांग्रेस ने दो-दो बार हारे प्रत्याशियों को फिर से टिकट दिया है. ऐसे में बालकृष्ण का कहना है कि यह सब जानबूझकर किया गया है. उनका आरोप है कि कपकोट से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण ने उनका टिकट कटवाया है. साथ ही उनका यह भी आरोप है कि राहुल गांधी के कार्यालय से उनसे टिकट के ऐवज में रुपये मांगे गए थे. उन्होंने बताया कि चार-पांच दिन पूर्व उन्हें दिल्ली से फोन आया था. तनिष्क सिंह ने कहा कि वह पार्टी को ढाई लाख रुपये भेज दें. उन्हें बैंक खाता नंबर दिया जाएगा, लेकिन खाता नंबर नहीं आया.

कांग्रेस के इस दोहरे बर्ताव से आहत भट्ट का कहना है कि उनके साथ पार्टी ने अन्याय किया है. उन्होंने कहा कि वह बागेश्वर विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा सोमवार को पार्टी कार्यकर्ता सामूहिक इस्तीफा भी देंगे. भट्ट का कहना था कि उन्होंने पांच साल तक धरातल पर काम किए हैं. पार्टी को मजबूत बनाया है. लोगों की समस्याओं के लिए भूख हड़ताल की. गरीब, असहाय लोगों की मदद के लिए खड़े रहे. लेकिन अब पार्टी ने उनके साथ ऐसा किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 122 साल का रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटे में 19.7 मिलीमीटर हुई बारिश

राजधानी दिल्ली में बारिश से टूटा 32 साल का रिकॉर्ड, हवा से बढ़ी ठिठुरन

दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी पर फिर अकाली दल का कब्जा, हंगामे के बीच हरमीत कालका बने DSGMC कमेटी के नए अध्यक्ष

CAIT ने लिखा उपराज्यपाल को पत्र, दिल्ली में कोविड प्रतिबंधों में रियायत देने की मांग

दिल्ली-यूपी समेत उत्तर भारत पर शीतलहर का कहर, कई राज्यों में होगी बारिश, बढ़ जाएगी ठंड

Leave a Reply