झारखंड में फिर सुलगी अलग कोल्हान देश की आग! पारंपरिक हथियार लेकर थाना पहुंचे सैकड़ों ग्रामीण, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

झारखंड में फिर सुलगी अलग कोल्हान देश की आग! पारंपरिक हथियार लेकर थाना पहुंचे सैकड़ों ग्रामीण, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

प्रेषित समय :08:15:22 AM / Mon, Jan 24th, 2022

चाईबासा. झारखंड के चाईबासा में अलग कोल्हान देश की मांग करने वाले और गैर कानूनी तरीके से नियुक्ति पत्र बांटने के मामले में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया. पुलिस के इस कदम से बवाल मच गया. गिरफ्तारी से गुस्साए ग्रामीणों ने मुफ्फसिल थाने का घेराव किया. 100 से ज्यादा लोग परंपरागत हथियारों से लैस होकर थाना पहुंचे.

जानकारी के मुताबिक उग्र ग्रामीणों ने पुलिस पर पत्थरों और लाठी डंडे से हमला कर दिया है. इस हमले में कई पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं. जवाब में पुलिस ने ग्रामीणों पर आंसू गैस के गोले छोड़े हैं और लाठीचार्ज भी किया है.

दरअसल अलग कोल्हान देश की मांग लेकर युवाओं को दिग्भ्रमित करते हुए नियुक्ति पत्र बांटने का मामला सामने में आया, जिसके बाद जिला प्रशासन ने चार लोगों को गिरफ्तार किया. पश्चिम सिंहभूम जिला के मुफस्सिल थाना इलाके के लादूरा गांव में कोल्हान गवर्नमेंट एस्टेट के तहत लगभग 50 युवक-युवतियों की कथित तौर पर सुरक्षा बल में नियुक्ति दी जा रही थी. इस सूचना पर पुलिस की टीम ने लादूरा गांव पहुंचकर कार्रवाई की. 4 युवकों को गिरफ्तार किया.

युवकों की गिरफ्तारी की जानकारी ग्रामीणों को जैसे मिली, सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण पारंपरिक हथियार के साथ मुफस्सिल थाना का घेराव करने पहुंच गये. ग्रामीणों की मांग है कि पुलिस के द्वारा पकड़ कर लाए चार लोगों को रिहा किया जाए.

हालांकि प्रशासनिक पदाधिकारी मामले को लेकर ग्रामीणों से वार्ता कर रहे है. इसके बावजूद ग्रामीण मानने को तैयार नहीं हैं. बारिश के बावजूद ग्रामीण नेशनल हाईवे को जाम कर गिरफ्तार युवकों को छोड़ने की मांग कर रहे हैं. सूचना के मुताबिक भीड़ को हटाने के लिए पुलिस द्वारा हल्का बल का प्रयोग किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में सरकारी नौकरियों की भरमार, 4500 पदों पर होगी भर्ती

झारखंड बंद से पहले नक्सलियों ने उड़ाए मोबाइल टावर, सर्च ऑपरेशन चला रही पुलिस

झारखंड: सरिया फैक्ट्री में ब्लास्ट, तेल की टंकी फटने से तीन मजदूर गंभीर रुप से जख्मी

झारखंड के हस्तशिल्प कला में रोज़गार की संभावनाएं

Leave a Reply