फर्जी बिलों के जरिए वसूली कोविड इंश्योरेंस की लाखों की रकम, तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज

फर्जी बिलों के जरिए वसूली कोविड इंश्योरेंस की लाखों की रकम, तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज

प्रेषित समय :10:56:09 AM / Mon, Jan 24th, 2022

अहमदाबाद. गुजरात में फर्जी बिलों के जरिए कोविड इंश्योरेंस की राशि वसूलने का मामला सामने आया है. इनमें एक तो उसी कंपनी का कर्मचारी है. अहमदाबाद की नवरंगपुरा पुलिस के मुताबिक, एचडीएफसी अर्गो लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के वरिष्ठ प्रबंधक संतोष गांगे ने शिकायत दर्ज कराई है. इसमें बताया गया है कि कंपनी के ही एक कर्मचारी प्रणय ब्रह्मभट्‌ट ने फर्जी बिलों जरिए 18.4 लाख रुपए कोविड इंश्योरेंस दावे के रूप में वसूल लिए. इसमें उसकी पत्नी और एक अन्य आरोपी भी सहभागी रहा.

दिलचस्प बात है कि प्रणय एचडीएफसी अर्गो के ही हेल्थ क्लेम डिपार्टमेंट में मैनेजर है. और उसका काम स्वास्थ्य बीमा से जुड़े बिलों आदि की जांच-पड़ताल करने का है. उसने खुद भी इसी कंपनी से 30 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा कराया हुआ है.

शिकायत के अनुसार, निकोल के रहने वाले प्रणय ने पिछले साल फेंफड़ों में संक्रमण की जानकारी दी थी. इसके बाद उसने खुद को बापूनगर के अपोलो प्राइम मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल में भर्ती दिखाया. कुछ समय बाद इसी अस्पताल में उसकी पत्नी अनीता ने भी अपने आप को भर्ती दिखाया. इन दोनों ने मिलकर स्वास्थ्य बीमा दावे के रूप में 18.4 लाख रुपए की रकम कंपनी से ले ली. फिर इसी अस्पताल में भर्ती दिखने वाले सुरेंद्रनगर के निकुंज पटेल ने 9.49 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा दावा फाइल किया.

बताया गया कि निकुंज के बीमा की रकम का भुगतान करने से पहले जब कंपनी ने अस्पताल से संपर्क किया तो वहां से बताया गया कि इस नाम को कोई मरीज भर्ती नहीं है. यहां से मामला संदेह के घेरे में आया. तब प्रणय और उसकी पत्नी के मामले की भी जांच की गई. तब मालूम पड़ा कि वे दोनों भी अस्पताल में कभी भर्ती ही नहीं हुए. तीनों ने ही फर्जी बिल बनवाए थे, जिनके आधार पर बीमा की रकम ली या लेने की कोशिश की थी. पुलिस मामले की आगे जांच कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज गुजरात में करेगी 5.95 लाख करोड़ रुपये का निवेश

तटरक्षक बल ने गुजरात से 10 पाकिस्तानी दबोचे, नाव भी बरामद, जांच जारी

ब्राह्मण फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में राजस्थान व गुजरात का प्रभावी प्रतिनिधित्व

यूपी चुनाव में नहीं चलेगा बीजेपी का गुजराती फार्मूला

सुन्नी वक्फ बोर्ड ने द्वारिका के दो टापू पर जताया दावा, गुजरात हाईकोर्ट ने कहा कैसी बात कर रहे हैं

Leave a Reply