यूपी के कानपुर में अब मार्केट में उतरे रंगीन समोसे, अलग-अलग रंग की धारियों के पीछे है यह तर्क

यूपी के कानपुर में अब मार्केट में उतरे रंगीन समोसे, अलग-अलग रंग की धारियों के पीछे है यह तर्क

प्रेषित समय :18:21:04 PM / Mon, Jan 24th, 2022

कानपुर. चाय पीने का वक्त हो या सुबह के नाश्ते का, गरमागरम तले हुए समोसों को शायद ही कोई न कह पाएगा. हमारे देश में समोसे पर लोगों ने कुछ ज्यादा प्यार लुटाया है. वैसे तो पारंपरिक समोसों में आलू की स्टफिंग होती है, लेकिन अब अलग-अलग स्टफिंग वाले समोसे भी मार्केट में मिल जाते हैं. हालांकि इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल  हो रहे रंगीन समोसे आपने इससे पहले कहीं नहीं देखे होंगे.

उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में समोसों के साथ कुछ अलग ही एक्सपेरिमेंट किया गया है. ये समोसे सफेद या सुनहरे रंग के नहीं, बल्कि रंगीन हैं. समोसों लाल-पीला, नीला-हरा रंग चढ़ा हुआ है. अगर आप इसे सिर्फ डेकोरेशन के मकसद से कलरफुल किया हुआ समझ रहे हैं, तो आप गलत हैं. दुकानदार के पास इन रंगों को लेकर अपना सॉलिड लॉजिक है.

रंगीन समोसे की ज़रूरत क्या?

वायरल हो रहे वीडियो में एक स्ट्रीट स्टॉल पर समोसे बेचे जा रहे हैं. इस दुकान को पप्पू समोसे वाले के नाम से जाना जाता है. वीडियो में एक बड़ी कड़ाही में अलग-अलग रंगों के समोसे तले जा रहे हैं, जिसे देखकर आपके मन में सवाल उठेगा कि भला इसे रंगा क्यों गया है? इस वीडियो को फूड ब्लॉगर गौरव वासन ने अपने इंस्टाग्राम चैनल पर इस वीडियो को शेयर किया है. जिसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा, पप्पू जी के कलर वाले समोसे. समोसे की किस्मों में अंतर रखने के लिए इन पर खाने का रंग लगाया जाता है. क्या आपने कभी खाऐ हैं ये समोसे? बात साफ है, चूंकि दुकान पर अलग-अलग स्टफिंग के समोसे होते हैं, ऐसे में उन्हें पहचानने के लिए दुकानदार ने उन्हें स्टफिंग के मुताबिक रंग दे रखे हैं. दिमाग तो मानना पड़ेगा आपको !

लोगों ने दिए मिले-जुले रिएक्शन

वैसे ये समोसे देखने में बड़े ही सुंदर लग रहे हैं और इन्हें रंग देने के पीछे लॉजिक भी सॉलिड है. लेकिन सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा समोसे पर किए गए एक्सपेरिमेंट पर मिक्स रिएक्शन देखने को मिले. एक यूजर ने जहां वीडियो पर कमेंट कर लिखा, समोसा दिखने में तो बड़ा टेस्टी लग रहा है लेकिन इसका स्वाद ना जाने कैसा होगा. वहीं दूसरे यूजर ने वीडियो पर कमेंट कर लिखा,  समोसे के साथ ऐसा खिलवाड़ करने वालों जनता तुम्हें माफ नहीं करेगी. हालांकि ज्यादातर लोगों ने इसे खाने में अपनी दिलचस्पी दिखाई है और वीडियो को 72000 से भी ज्यादा लोगों ने पसंद किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, जमानत याचिका खारिज

यूपी चुनाव में पाकिस्तान की एंट्री: बीजेपी बोली- अखिलेश यादव पाकिस्तान को दुश्मन नहीं मानते

यूपी चुनाव में हिन्दू-मुस्लिम और जिन्ना को लेकर राकेश टिकैत का बड़ा बयान, जानिए- क्या कहा

यूपी की मंत्री स्वाति सिंह का ऑडियो वायरल, पति दयाशंकर पर लगाया मारपीट का आरोप

यूपी सरकार ने गणतंत्र दिवस पर जेल में बंद कैदियों के लिए लिया ये बड़ा फैसला

यूपी के लखीमपुर में सरकारी बाबू बोला-इस्लाम कबूल करो तभी मिलेगा शादी का प्रमाण पत्र

Leave a Reply