बजट सत्र को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने की बैठक, मोदी सरकार को घेरने की बनाई रणनीति

बजट सत्र को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने की बैठक, मोदी सरकार को घेरने की बनाई रणनीति

प्रेषित समय :13:24:31 PM / Fri, Jan 28th, 2022

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी की अध्यक्षता में आज लोकसभा और राज्यसभा के कांग्रेस नेताओं की रणनीतिक समिति की वर्चुअल बैठक हुई. बैठक में 1 फरवरी से शुरू हो रहे संसद के बजट सत्र के दौरान उठाए जाने वाले तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई. बैठक में तय हुआ कि सत्र के दौरान विभिन्न मुद्दों को उठाने के लिए कांग्रेस दूसरी समान विचारधारा वाली विपक्षी पार्टियों को हाथ लेकर काम करेगी.

बैठक में तय हुआ कि मोदी सरकार को घेरने और जवाब तलब करने के लिए कांग्रेस इस बार दोनों सदनों में किसानों के मसले, चीन के साथ सीमा पर तनाव और बदली परिस्थिति का मसला, कोविड में मरे लोगों के परिजनों को मुआवजे का मसला, एयर इंडिया को बेचे जाने का मसला समेत अन्य जरूरी मुद्दों को तरीके से उठाएगी.

बैठक में सोनिया गांधी के अलावा, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, ए के एंटनी, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़े, लोक सभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्य सभा में विपक्ष के उपनेता आनंद शर्मा, जयराम रमेश, गौरव गोगोई, मनीष तिवारी, के सुरेश और लोकसभा में पार्टी के व्हिप मणिक्कम टैगोर शामिल हुए.

कांग्रेस के तेवरों से साफ है कि इस बार का बजट सत्र भी हंगामेदार होगा. देखना ये भी दिलचस्प होगा की तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस के बीच तालमेल नज़र आता है या फिर पिछले सत्र की हीं तरह TMC, कांग्रेस से दूरी बना के रखती है. ये भी गौर करने वाली बात है कि इस बार कि बज

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, रात का कर्फ्यू रहेगा लागू, रेस्टोरेंट-बार 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे

अब ऐप बेस्ड टैक्सियों का तय होगा किराया, दिल्ली सरकार ने सर्ज प्राइसिंग पर लिया फैसला

दिल्ली पुलिस ने किया चाइल्‍ड ट्रैफिकिंग करने वाले रैकेट का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

दिल्ली सरकार ने शराब के शौकीनों को दी खुशखबरी, अब सालभर में सिर्फ 3 ड्राई डे

उत्तर भारत पर कोहरे की मार, आज भी दिल्ली आने वाली कई ट्रेनें लेट

Leave a Reply