बीजेपी ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ IAS अधिकारी रहे जगमोहन सिंह को बनाया उम्मीदवार

बीजेपी ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ IAS अधिकारी रहे जगमोहन सिंह को बनाया उम्मीदवार

प्रेषित समय :11:13:35 AM / Fri, Jan 28th, 2022

अमृतसर. बीजेपी ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों की एक और लिस्ट गुरुवार को जारी की. पार्टी ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ अमृतसर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से जगमोहन सिंह राजू को टिकट दिया है. बीजेपी ने बाबा अकाला से सरदार मंजीत सिंह मन्ना और अमृतसर सेंट्रल से डॉ राम चावला को उम्मीदवार बनाया है.

1985 बैच के तमिलनाडु कैडर के IAS अधिकारी जगमोहन सिंह राजू तमिलनाडु सरकार में चीफ रेसीडेंट कमिश्नर थे. जगमोहन सिंह राजू ने हाल ही में वोलंटरी रिटायरमेंट ली है. सिद्धू अमृतसर पूर्व सीट से निवर्तमान विधायक हैं और इस बार भी यहीं से चुनाव मैदान में डटे हैं. बता दें कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस से गठबंधन किया है. अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू की अदावत पुरानी है.

सिद्धू के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने अपने मजबूत चेहरे बिक्रम सिंह मजीठिया को मैदान में उतारा है. शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने बुधवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि पूर्व क्रिकेटर का राजनीतिक जीवन समाप्त होने जा रहा है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के अमृतसर के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उन्हें (बादल को) कहा था कि सिद्धू के अहंकार को चकनाचूर करना होगा.

दिन में BJP ने 27 उम्मीदवारों वाली अपनी दूसरी सूची जारी की थी. इस लिस्ट में कांग्रेस से पार्टी में आए दो नेताओं और पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला को प्रत्याशी घोषित किया गया है. सहयोगी दलों के साथ किए गए सीटों के बंटवारे के अनुसार बीजेपी 65 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. पार्टी ने दो वर्तमान विधायकों फतेहजंग सिंह बाजवा और हरजोत कमल को टिकट दिया जो कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. कादियान से विधायक बाजवा इस बार बटाला से चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस ने उनके बड़े भाई प्रताप सिंह बाजवा को कादियान से प्रत्याशी घोषित किया है.

हरजोत कमल अपने वर्तमान निर्वाचन क्षेत्र मोगा से चुनाव लड़ेंगी जहां से कांग्रेस ने अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद को टिकट दिया है. राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला फगवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा बीजेपी ने राकेश ढींगरा को लाम्बी से प्रत्याशी बनाया है जहां से पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल चुनावी मैदान में हैं.

बीजेपी के रणदीप सिंह देओल धुरी से आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के दावेदार भगवंत सिंह मान के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. चमकौर साहिब से बीजेपी ने दर्शन सिंह शिवजोत को खड़ा किया है जिसका प्रतिनिधित्व वर्तमान में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी करते हैं. राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा को बीजेपी ने रूपनगर से उम्मीदवार घोषित किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राहुल गांधी का ऐलान: पंजाब में CM चेहरे के साथ लड़ेंगे चुनाव; सर्वे के बाद करेंगे घोषणा

पंजाब चुनाव को लेकर BJP की दूसरी लिस्ट जारी, UP में SP का 56 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

पंजाब के ऐतिहासिक मंदिर में बेअदबी, शख्स हुआ गिरफ्तार

पंजाब चुनाव 2022: कांग्रेस की 23 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी

पंजाब कांग्रेस में 31 सीटों पर तकरार बरकरार, अब समिति बनाएगी नामों पर सहमति

Leave a Reply