बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी, वरुण गांधी ने अपनी ही सरकार को घेरा, बोले- क्या मोदी सरकार रेलवे का निजीकरण करने वाली है, स्टैंड साफ करें

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी, वरुण गांधी ने अपनी ही सरकार को घेरा, बोले- क्या मोदी सरकार रेलवे का निजीकरण करने वाली है, स्टैंड साफ करें

प्रेषित समय :19:36:26 PM / Fri, Jan 28th, 2022

नई दिल्ली. आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा प्रक्रिया के विरोध में युवाओं का गुस्सा सातवें आसमान पर है. बिहार से शुरू हुआ हंमागा यूपी सहित देश के अन्य हिस्सों में पहुंच रहा है. इसी बीच बीजेपी से सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने केंद्र सरकार से इस मसले पर अपना रुख साफ करने के लिए कहा है. उन्होंने इस बारे में चेतावनी तक दे डाली है. वह बोले हैं कि अलग-अलग तरह की बातें बनने लगी हैं. ऐसा भी फैलाया जा रहा है कि मोदी सरकार का प्लान रेलवे के निजीकरण का है. भर्ती परीक्षाओं को रद्द करने के साथ इसे जोड़ा जा रहा है.

रेलवे रिक्रूटमेंट को लेकर युवाओं में असंतोष पर सरकार को घेरने वाले सुब्रमण्यम अकेले बीजेपी नेता नहीं हैं. पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने भी बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को आईना दिखाया है. उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, देश में आज बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या बनकर उभर रही है. स्थिति विकराल होती जा रही है. इससे मुंह मोडऩा कपास से आग ढकने जैसा है.

वरुण के बाद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर सरकार को कठघरे में खड़ा किया. स्वामी को बेबाकी से अपनी बात कहने के लिए जाना जाता है. उन्होंने लिखा-बात फैलाई जा रही है या इधर-उधर हो रही है कि अब मोदी सरकार रेलवे का निजीकरण करने की योजना बना रही है. इसे राज्यों में रोजगार भर्ती परीक्षाओं को बार-बार रद्द करने के साथ जोड़ा जा रहा है. मैं सरकार को अपनी स्थिति स्पष्ट करने की चेतावनी देता हूं अन्यथा युवाओं का उपद्रव होना ही है.

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी)-एनटीपीसी परीक्षा के नियमों और परिणाम को लेकर विरोध के बीच इन दोनों नेताओं के बयान सामने आए हैं. भर्ती की समस्याओं के विरोध में छात्रों का प्रदर्शन धीरे-धीरे बढ़ रहा है. छात्र संगठनों ने आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा प्रक्रिया के विरोध में बिहार बंद का आह्वान किया है. विपक्षी दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को इसके समर्थन में प्रदर्शन किया. ट्रेनों को बाधित करने के साथ सड़क पर टायर जलाए. प्रयागराज में भी रेलवे भर्ती परीक्षा में अनियमितताओं के विरोध में प्रदर्शन हुआ था. इस दौरान छात्रों पर पुलिस की कार्रवाई के वीडियो वायरल भी हुए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, रात का कर्फ्यू रहेगा लागू, रेस्टोरेंट-बार 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे

अब ऐप बेस्ड टैक्सियों का तय होगा किराया, दिल्ली सरकार ने सर्ज प्राइसिंग पर लिया फैसला

दिल्ली पुलिस ने किया चाइल्‍ड ट्रैफिकिंग करने वाले रैकेट का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

दिल्ली सरकार ने शराब के शौकीनों को दी खुशखबरी, अब सालभर में सिर्फ 3 ड्राई डे

उत्तर भारत पर कोहरे की मार, आज भी दिल्ली आने वाली कई ट्रेनें लेट

मौसम विभाग की चेतावनी, अगले दो दिन एमपी, दिल्ली, यूपी समेत इन राज्यों में पड़ेगी शीतलहर

Leave a Reply