घरों में पेंटिंग करने वालों से 36 तोला सोना, थाईलैंड के नोट व घड़ी जब्त, 20 चोरियों का खुलासा

घरों में पेंटिंग करने वालों से 36 तोला सोना, थाईलैंड के नोट व घड़ी जब्त, 20 चोरियों का खुलासा

प्रेषित समय :11:35:33 AM / Sat, Jan 29th, 2022

रायगढ़. छत्तीसगढ़ की रायगढ़ पुलिस ने चोरी के बड़े मामलों का खुलासा किया है. सिलसिलेवार चोरी को अंजाम दे रहे नकबजनों के दो गैंग के 5 सदस्यों को पकड़ने में जिले की खरसिया पुलिस को सफलता मिली है. पकड़े गए आरोपियों से 360 ग्राम सोना, 2 किलो चांदी, एक थाई नोट (थाईलैंड), नकदी रकम करीब 1 लाख रूपये, दो सोनाटा घड़ी, एक मोटर सायकल और औजार बरामद किए गए हैं. मामले में 2 अन्य सदस्य फरार बताए जा रहे हैं. दरअसल नवम्बर 2021 में खरसिया, छाल एवं सीमावर्ती जिले जांजगीर में लगातार हो रही चोरियों ने पुलिस की नाक में दम कर रखा था. पुलिस ने मुखबिर का जाल और सीमावर्ती जिलों से सामंजस्य बनाकर अधिक से अधिक संदिग्धों एवं पूर्व में संपत्ति संबंधी अपराधों में चालान हुए आरोपियों से पूछताछ शुरू की.

इसी दरमियान टीआई एसआर साहू को जानकारी मिली कि चांपा थाना क्षेत्र का शातिर चोर गौतम, जिसे 7-8 चोरियों में जांजगीर पुलिस चालान की थी. संदिग्ध बिलासपुर जेल से छूटने पर पिछले 2 साल से छाल थाना क्षेत्र में किराया का मकान लेकर रह रहा है, जिसकी दस्दीकी करने छाल नवापारा पहुंचे. संदेही के घर आसपास रहने वालों से पूछताछ में जानकारी मिली कि गौतम कुमार घरों में पेटिंग-पुट्टी का काम करता है और अकेला रहता है. गौतम के यहां काफी लकड़े बाइक से आते-जाते रहते हैं. तत्काल संदेही की पतासाजी कर हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया. पुलिस को काफी गुमराह करने के बाद गौतम आखिर टूट गय. गौतम ने बताया कि वह अपने 3 साथियों के साथ मिलकर छाल नवापारा बाजारपारा में चोरी की घटना को अंजाम दिया था.

आरोपी गौतम के बताए अनुसार पुलिस तत्काल आरोपियों के ठिकानों पर दबिश देकर आरोपी भगत लाल यादव को हिरासत में लिया. वहीं अन्य दो आरोपी विनोद रविदास और सुनील भैना फरार है. गिरफ्तार दोनों आरोपियों से छाल में हुए चोरी के जेवरात-200 ग्राम सोना, चांदी के जेवरात-250 ग्राम तथा खरसिया के केनाभांठा चोरी में सोने के जेवरात 53 ग्राम, चांदी के जेवरात 610 ग्राम एवं नकदी रकम 60 हजार रुपये जब्त की गई है. इसी दौरान 26 जनवरी को खरसिया क्षेत्र में संदिग्ध घूम रहे सुनील बरेठ को हिरासत में लेकर खरसिया चौकी लाकर पूछताछ किया गया, जिसमें आरोपी सुनील बरेठ और उसके साथी सूरज दास ने मिलकर खरसिया के मदनपुर में 17-18 दिसम्बर की रात एक मकान में (गजानंद अग्रवाल) में चोरी करना व अपने नाबालिग साथी के साथ मिलकर पिछले दो-तीन माह में 4 चोरी  चाम्पा के शिवनगर वार्ड क्रमांक 23, सक्ती के आडवाणी ट्रेडर्स दुकान, सारागांव के बंधवा वार्ड के सुने मकान और मालखरौदा के ग्राम कलमी  में चोरी करना कबूल किया.

दोनों आरोपी सुनील बरेठ, सूरज दास महंत और नाबालिग से सारागांव में हुई चोरी के जेवरात 33 ग्राम सोना, चांदी के जेवरात 620 ग्राम, मालखरौदा चोरी में सोने के जेवरात 74 ग्राम, चांदी के जेवरात 525 ग्राम, चांपा की चोरी में प्राप्त 2 नग सोनाटा घड़ी नगदी रकम 2 हजार और सक्ती के आडवानी टेड्रर्स चोरी में एक थाई नोट, 710 रुपये का सिक्का, 500 का नोट कुल 1210 रूपये की बरामदगी के साथ घटना में प्रयुक्त एक मोटर सायकल की जब्ती गई है. आरोपी सुनील बरेठ को बिलासपुर पुलिस द्वारा 20 चोरी के मामलों में एक साथ चालान  किया गया था. आरोपी को जांजगीर पुलिस द्वारा कई चोरियों में चालान किया गया है. मालखरौदा चोरी में प्राप्त सीसीटीवी फुटेज में आरोपी की तस्वीर मिलान हुई है. आरोपीगण लोहे के सरिया और पेचकस से ताला, कुंदा तोड़कर चोरियों को अंजाम दे रहे थे. दिगर थानों के अपराध के संबंध में आरोपियों पर खरसिया पुलिस धारा 41(14) CrPC/457, 380 IPC की कार्रवाई कर रिमांड पर भेजा गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंडिया को हिंदू राष्ट्र बनाने की शपथ लेने वालों के खिलाफ छत्तीसगढ़ में FIR

छत्तीसगढ़ के इस गांव में हाथी की फैमिली में आई गुड न्यूज, 6 गांवों के लोगों ने मिलकर मनाया जश्न

छत्तीसगढ़ में किसानों को सीएम बघेल ने दी बड़ी राहत, अब 7 फरवरी तक समर्थन मूल्य पर धान खरीदेगी सरकार

छत्तीसगढ़ का फार्मूला यूपी में: कांग्रेस सत्ता में आयी तो सरकार किसानों से खरीदेगी गोबर

छत्तीसगढ़ में तीन आंख वाला बछड़ा बना चर्चा का विषय, चमत्कार मान ग्रामीण कर रहे पूजा-अर्चना

Leave a Reply